logo-image
Live

WHO ने कोरोनिल को 150 देशों में बेचने की मंजूरी दी है : बाबा रामदेव 

पतंजलि की कोरोना वायरल की दवा कोरोनिल को लेकर बाबा रामदेव से न्यूज नेशन ने Exlusive बातचीत की है. बाबा रामदेव ने कहा है कि पतंजलि की इस दवा पर डब्ल्यूएचओ की ओर से मुहर लगा दी गई है.

Updated on: 20 Feb 2021, 05:49 PM

दिल्ली :

कोरोना वायरस पर योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने कोरोना वायरस की नई दवा लॉन्च कर दी है. केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और नितिन गडकरी की मौजूदगी में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने पतंजलि की कोरोना दवा कोरोनिल लॉन्च की है. कंपनी की ये नई दवा साक्ष्यों पर आधारित है. खास बात ये है कि आयुष मंत्रालय ने भी पतंजलि की इस नई कोरोनिल को कोरोना वायरस की आयुर्वेदिक दवाई के रूप में स्वीकार कर लिया है. पतंजलि की कोरोना वायरल की दवा कोरोनिल को लेकर बाबा रामदेव से न्यूज नेशन ने Exlusive बातचीत की है. बाबा रामदेव ने कहा है कि पतंजलि की इस दवा पर डब्ल्यूएचओ की ओर से मुहर लगा दी गई है.

calenderIcon 15:53 (IST)
shareIcon

योग गुरु रामदेव ने कहा कि करोनिल के बाद अब भारत योग-आयुर्वेद में दुनिया को रास्ता दिखायेगा 

calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

बाबा रामदेव ने कहा कि एलोपैथी और आयुर्वेद का विवाद खत्म करने के लिए जरूरी है कि एमबीबीएस करने वाले को भी आयुर्वेद की शिक्षा दी जानी चाहिए.

calenderIcon 15:44 (IST)
shareIcon

डॉक्टर आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति का विरोध कर रहे हैं. मेरा मानना है कि सैकड़ों सालों से आयुर्वेद से ही इलाज हो रहा है. कुछ लोग ऐसे हैं जो विदेशी दवा कंपनियों के एजेंट बतौर काम करते हैं. वहीं विरोध करते हैं. सभी ऐसे नहीं हैं. आईएमए में भी लोग अच्छे हैं.

calenderIcon 15:43 (IST)
shareIcon

भारत विरोधी ताकतें नहीं चाहती हैं कि आयुर्वेद की कोरोना दवा भारत में बने. इसीलिए पहले भी विरोध किया गया. अब सभी कह रहे हैं कि यह काम पहले होना चाहिए थे. पतंजलि मानवता की भलाई के लिए काम करती रहेगी.

calenderIcon 15:42 (IST)
shareIcon

डॉक्टर को आयुर्वेद और योग पढ़ना अनिवार्य होना चाहिए.

calenderIcon 15:41 (IST)
shareIcon

एलोपैथी से कोई विरोध नहीं है. जहां जरूरी है वह जीवन रक्षक ड्रग दी जाए, ऑपरेशन किए जाएं, लेकिन जहां जरूरी नहीं है वहां आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति का इस्तेमाल किया जाए.

calenderIcon 15:41 (IST)
shareIcon

बाबा रामदेव ने कहा कि पूरी दुनिया कह रही है कि हमें इस रिसर्च को बहुत पहले छाप देना चाहिए था

calenderIcon 15:38 (IST)
shareIcon

इस दुनिया को मै बाजार नहीं, एक परिवार मानता हूं : बाबा रामदेव 

calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

बाबा रामदेव ने कहा कि 150 देशों में इस दवा को बेचने के लिए मंजूरी मिली है.

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

WHO ने कोरोनिल को 150 देशों में बेचने की मंजूरी दी है : बाबा रामदेव