News Nation Logo

Corona Virus: भारत में जून तक खत्म हो जाएगी कोरोना वायरस की महामारी, जानें कैसे

भारत ऐसे आशावादी देशों की सूची में चौथे स्थान पर है जहां की अधिकांश शहरी आबादी मानती है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी का संकट दूर होगा और जून महीने तक स्थिति सामान्य हो जाएगी.

Bhasha | Updated on: 10 Apr 2020, 11:20:17 PM
covid 19

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली/रायपुर:

भारत ऐसे आशावादी देशों की सूची में चौथे स्थान पर है जहां की अधिकांश शहरी आबादी मानती है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी का संकट दूर होगा और जून महीने तक स्थिति सामान्य हो जाएगी. अनुसंधान एवं परामर्श सेवा फर्म इप्सॉस की ताजा आनलाइन सर्वे रपट के अनुसार, भारत में 83 प्रतिशत आबादी को आशा है कि कोरोना वायरस महामारी खत्म हो जाएगी तथा जून 2020 तक स्थिति पुन: सामान्य हो जाएगी.

यह भी पढे़ंःWHO ने किया आगाह- कोरोना वायरस से जुड़ी पाबंदियां जल्दबाजी में हटाने के घातक परिणाम हो सकते हैं, इसलिए...

कोविड-19 को लेकर इस तरह की आशा और उम्मीद रखने वालों में वियतनाम (92%), ब्राजील (85%) और मैक्सिको (84 प्रतिशत) का स्थान ऊपर है.इप्सॉस का यह सर्वे 2-4 अप्रैल को किया गया. इसमें विभिन्न देशों के 28,000 वयस्क लोगों से आनलाइन सम्पर्क किया गया. कनाडा और अमेरिका में शहरों की 18-74 वर्ष की आबादी की राय ली गयी. आस्ट्रेलिया, ब्राजील, मैक्सिको, रूस, फ्रांस, चीन, जर्मनी, इटली, भारत, जापान, वियतनाम और ब्रिटेन में 16-74 वर्ष के बीच के लोगों में यह सर्वे कराया गया.

यह भी पढे़ंःभारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 7,000 पार, लॉकडाउन बढ़ने की संभावना

सर्वे रपट में कहा गया है कि मार्च मध्य में अधिकतर लोगों को लगता था कि कोविड-19 थोड़े समय की मुश्किल है और जून तक सब ठीक हो जाएगा. लेकिन मध्य मार्च (12-14 मार्च) के बाद के सर्वे में ज्यादातर देशों के नागरिकों को यह संकट लम्बा खिंचता नजर आ रहा है. जापान, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया के ज्यादातर लोगों ने कहा कि उन्हें नहीं लगता की यह महामारी जून तक टल जाएगी.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 10 Apr 2020, 11:19:27 PM