logo-image

अब तक 389 भारतीय ईरान से भारत पहुंचे, एस जयशंकर ने बताया

इसके लिए एस जयशंकर ने ईरान में स्थित भारतीय दुतावास और ईरानी प्रशासन का आभार व्यक्त किया है.

Updated on: 16 Mar 2020, 07:07 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के फैलते संक्रमण के बीच भारत सरकार की तरफ से इसके रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. वहीं विदेशों से भारतीयों वापस लाने का काम भी लगातार जारी है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि 53 भारतीयों के चौथे बैच को ईरान के तेहरान और शिराज से भारत पहुंचा दिया गया है. इसी के साथ अभी तक कुल 389 भारतीय ईरान से भारत लाए जा चुके हैं.  इसके लिए एस जयशंकर ने ईरान में स्थित भारतीय दूतावास और ईरानी प्रशासन का आभार व्यक्त किया है. 

यह भी पढ़ें: Corona के खिलाफ पीएम नरेंद्र मोदी SAARC को लाए साथ, इमरजेंसी फंड में भारत देगा एक करोड़ डॉलर

इससे पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर एस जयशंकर ने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से टेलिफोन पर बात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कोरोनो वायरस को कंट्रोल करने को लेकर किए जाने वाले उपायों पर चर्चा हुई. इस बातचीत के बाद माइक पोम्पियो ने ट्वीट किया और कहा भारत और अमेरिका एक साथ किस तरह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ सकते हैं इस पर एस जयशंकर के साथ सार्थक बातचीत हुई.

यह भी पढ़ें: निर्भया के गुनहगारों के परिवारवालों ने इच्छा मृत्यु की मांग की, पत्र लिख ऐसे लगाई गुहार

बता दें, कोरोना वायरस को लेकर देशभर के लोग दहशत में हैं. वहीं इसके मामलों में भी लगातार इजाफा हो रहा है. भारत में कोरोना वायरस के अब तक 110 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आया. वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) के एक प्रशिक्षु की जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. निदेशक (स्वास्थ्य) एस के गुप्ता ने पीटीआई से कहा कि प्रशिक्षु 11 मार्च को स्पेन से लौटा था. उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में निर्दिष्ट प्रयोगशाला में जांच में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.