logo-image

कोरोना वायरस की आ गई रिपोर्ट, जानें बर्थडे पार्टी में गए 6 लोगों की रिपोर्ट में क्‍या निकला

कोरोना वायरस की आ गई रिपोर्ट, जानें बर्थडे पार्टी में गए 6 लोगों की रिपोर्ट में क्‍या निकला

Updated on: 04 Mar 2020, 10:20 AM

नई दिल्ली:

बर्थडे पार्टी में गए नोएडा के 6 लोगों की कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की रिपोर्ट आ गई है. इस रिपोर्ट में सभी 6 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं. दरअसल ये सभी 6 लोग उस बर्थडे पार्टी में गए थे जो कोरोना वायरस से संक्रमित शख्स ने दी थी. हालांकि रिपोर्ट नेगेटिव आने के बद भी इन लोगों को 14 दिनों के लिए Home Quarantine में ही रखा जाएगा.

 

जिला मजिस्ट्रे़ट बीएन सिंह ने बताया कि इन 6 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन अगले 14 दिनों के लिए उन्हें Home Quarantine में ही रखा जाएगा ताकि दोबारा कोई लक्षण देखा जाए तो उनका दोबारा टेस्ट हो सके. वहीं नोएडा के स्कूलों के बंद होने पर भी उनका बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का कोई भी ऑर्डर नहीं दिया है. हालांकि इससे पहले मंगलवार को नोएडा एक पब्लिक स्कूल में कोरोना वायरस का मामल सामने आने के बाद सेकूल बंद कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें: Corona Live Updates: केंद्रीय कैबिनेट की बैठक जारी, कोरोना वायरस पर हो रही चर्चा

इससे पहले गौतमबुद्ध नगर (Nodia) के चीफ मेडिकल ऑफिसर ( सीएमओ) डॉ. अनुराग भार्गव और एसीएमओ डॉ. सुनील दोहरे ने मीडिया से कहा था कि दिल्ली के उस शख्स (जो कोरोना वायरस से संक्रमित है) ने शुक्रवार को दिल्ली के हयात होटल में अपने बेटे की बर्थडे पार्टी की थी. यह पार्टी की 28 फरवरी को गई थी. इस पार्टी में नोएडा के दो परिवार शामिल हुए थे. सीएमओ का कहना है कि उन्होंने यूपी सरकार को इस पूरे वाकये की सूचना दी है.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: कोरोना वायरस से दहशत, 67 देशों में 3,056 लोगों की मौत

नोएडा में कोरोना वायरस की दस्तक के बारे में सरकारी अधिकारियों ने भी पुष्टि कर दी है. इसमें स्पष्ट रूप से बताया गया है कि 28 फरवरी को जिस शख्स ने दिल्ली के एक होटल में दावत दी थी, उसे कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है. इस पुष्टि के बाद होटल ने भी बयान जारी किया है. होटल के अनुसार, गेस्ट और सहयोगियों का ख्याल रखने के लिए हम पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और हमारे लिए उनकी सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता है.