logo-image

कोरोना का कहरः 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव स्थगित

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए अहतियातन सोमवार को संसद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. अब 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को भी स्थगित कर दिया गया है.

Updated on: 24 Mar 2020, 11:42 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए अहतियातन सोमवार को संसद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. अब 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को भी स्थगित कर दिया गया है. राज्यसभा के चुनाव अब तक किए जाएंगे ये चुनाव आयोग आगे के हालात देखने के बाद तारीखों की घोषणा करेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रात 8 बजे देश को संबोधित कर कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना से चीन ने किया 3268 मौत का दावा, हकीकत में क्या 1 करोड़ 50 लाख मरे? जानें क्यों

देश के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब सभी ट्रेनों को बंद कर दिया गया है. केवल मालगाड़ी को ही चलाया जा रहा है. भारतीय रेलवे ने लोगों से अपील की है कि वे घरों में ही रहें, क्‍योंकि खतरा बहुत बड़ा है. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते लगभग पूरे देश में लॉकडाउन हो चुका है. कई राज्‍यों ने कुछ जिलों में कर्फ्यू का भी ऐलान कर दिया है. यह पहली बार है कि इतने बड़े पैमाने पर लोगों को घरों में रहने के लिए कहा जा रहा है. कोरोना के डर के चलते भारतीय रेल भी बंद है, ऐसे में अब रेल मंत्रालय की तरफ से लोगों से भी घरों में रहने की अपील की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः आज रात 8 बजे फिर देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद देशवासियों को संबोधित करते हुए लोगों से एहतियात बरतने का वचन मांगा था. उनकी अपील पर जनता बंदी का तो पालन हुआ, लेकिन उसके बाद लॉकडाउन के बाद भी लोग घरों से बाहर निकले और जगह-जगह जाम लग गया. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने नाराजगी भी जताई थी और राज्‍य सरकारों से लॉकडाउन का पालन करने की बात कही थी.