logo-image

Corona Virus: बिना वजह घर से निकले तो कल से कार्रवाई करेगी पुलिस

लॉकडाउन के दौरान सिर्फ अतिआवश्यक कार्य से ही घर से बाहर निकलने की इजाजत दी गई थी लेकिन कुछ लोग बगैर जरूरी काम के भी सड़क पर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस मंगलवार से कार्रवाई शुरू कर सकती है.

Updated on: 23 Mar 2020, 04:13 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लोगों की आवाजाही रोकने के लिए लॉकडाउन का भी किया लेकिन इसका लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान सिर्फ अतिआवश्यक कार्य से ही घर से बाहर निकलने की इजाजत दी गई थी लेकिन कुछ लोग बगैर जरूरी काम के भी सड़क पर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस मंगलवार से कार्रवाई शुरू कर सकती है.

यह भी पढ़ें: कोरोना से चीन ने किया 3268 मौत का दावा, हकीकत में क्या 1 करोड़ 50 लाख मरे? जानें क्यों

दिल्ली को 31 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है. हालात को देखते हुए दिल्ली में धारा-144 भी लागू कर दी गई है. दिल्ली पुलिस ने विजय चौक, दीनदयाल उपाध्याय मार्ग, अशोक रोड और इंडिया गेट और मंडी हाउस की ओर आने-जाने वाली सड़कों पर पर अवरोधक लगा रखे हैं, साथ ही कुछ सड़कें ऐसी भी हैं, जिन्हें अवरोधक लगाकर पूरी तरह बंद कर दिया गया है और जो लोग निकल रहे हैं, उनसे पूछताछ भी की जा रही है.

यह भी पढ़ें: शाम 7 बजे शिवराज सिंह ले सकते हैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, राजभवन में होगा कार्यक्रम

दिल्ली यातायात पुलिस और दिल्ली पुलिस सड़क पर निकले उन लोगों को जाने दे रही है, जिनका जाना अत्यावश्यक है, लेकिन उन लोगों को समझाकर और हिदायत देकर वापस घर लौटा दे रही है, जो बगैर किसी आवश्यक कार्य के बाहर निकल रहे हैं. दिल्ली यातायात पुलिस के एक जवान ने बताया कि आज सिर्फ जागरूक कर रहे हैं और जो लोग अपने निजी काम से घरों से बाहर निकल रहे हैं, उन्हें समझा रहे हैं. कल से हो सकता है कि हम कार्रवाई शुरू कर दें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वे नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.