logo-image

जनता कर्फ्यू से पहले पीएम मोदी ने की अपील, गलत सूचना ना फैलाएं, सही जानकारी के लिए इनकी मदद लें

जनता कर्फ्यू से पहले एक बार फिर से पीएम मोदी (PM Modi) देशवासियों से अपील की. उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग कोरोना वायरस से जुड़ी सही जानकारी ही शेयर करें.

Updated on: 21 Mar 2020, 07:28 PM

नई दिल्ली:

जनता कर्फ्यू से पहले एक बार फिर से पीएम मोदी (PM Modi) देशवासियों से अपील की. उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग कोरोना वायरस से जुड़ी सही जानकारी ही शेयर करें. गलत सूचना ना फैलाएं. इसके साथ ही लोगों से कहा कि जरूरत ना हो तो घर से बिल्कुल ना निकले. शनिवार को पीएम मोदी ने कई ट्वीट करते हुए कई बातें लोगों से साझा की. पीएम ने कहा कि लोगों को सही सूचना देने के लिए भारत सरकार ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है. पीएम ने कहा कि इस नंबर के जरिए लोग सही और भारत सरकार द्वारा प्रमाणित जानकारी हासिल कर सकेंगे. गलत सूचना शेयर कर पैनिंग ना फैलाए.

पीएम मोदी ने कहा कि 9013151515 नंबर पर संदेश भेज कर इस सेवा से जुड़ा जा सकता है. इसपर कोरोना वायरस (Corona Virus) से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

ट्विटर और गूगल की पीएम मोदी ने की तारीफ 

पीएम ने लोगों को बताया कि ट्विटर ने COVID-19 नाम का एक विशेष पेज लॉन्च किया है. इस पर कोरोना वायरस को लेकर प्रमाणित सूचना पाई जा सकती है.

इसे भी पढ़ें:वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव, दोनों कनिका कपूर के साथ पार्टी में थे मौजूद

ट्विटर, गूगल की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि गूगल भी लोगों को जागरूक कर रही है. ये टेक कंपनी भी अपनी तकनीक का इस्तेमाल करते हुए लोगों को जागरूक कर रही है. गूगल ने कोरोना से जागरुक करने के लिए पांच चीजें करने को कहा है.

पीएम मोदी ने लोगों को सावधानी बरतने को कहा 

गगूल ने बताया है कि आप अपने हाथ बार-बार धोएं, खांसने के लिए कोहनी का इस्तेमाल करें, चेहरे को एकदम न छूएं. आपस में एक दूसरे से तीन फीट की दूरी पर खड़े हो, और आप ज्यादा से ज्यादा समय तक घर पर रहें. इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक वीडियो को शेयर करते हुए लोगों को सावधानी बरतने को कहा है.

और पढ़ें:तेज प्रताप यादव ने कोरोना वायरस के खिलाफ शुरू किया अभियान, बांटे मास्क और सैनिटाइजर

बता दें कि भारत में अभी तक कोरोना से पॉजिटिव केस 310 आ चुके हैं. 24 घंटे में 98 केस आ चुके हैं. रविवार को जनता कर्फ्यू रहेगा. लोगों को घरों से बाहर निकलने मना किया गया है. मेट्रो, बस और रेल सेवा कल सब बंद रहेगी. आपातकालीन सभी सेवा बरकरा रहेंगी.