News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

COVID-19: यजुर्वेद के श्लोक से प्रेरित है पीएम नरेंद्र मोदी का ये बड़ा संदेश

इस बीच दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज की बिल्डिंग में देश-विदेश से आए तबलीगी जमात के लोगों ने कोरोना वायरस को पूरे देश में फैला दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 14 Apr 2020, 06:32:36 PM
pm modi dd

पीएम मोदी (Photo Credit: ट्विटर)

नई दिल्ली:

जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस के प्रकोप से घुटनों पर आ चुकी थी तब भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजनाबद्ध तरीके देश में लॉकडाउन करवा दिया और कोरोना वायरस के संक्रमण पर लगभग ग्रहण सा लगा दिया था. लेकिन इस बीच दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज की बिल्डिंग में देश-विदेश से आए तबलीगी जमात के लोगों ने कोरोना वायरस को पूरे देश में फैला दिया. हालांकि इसके बावजूद भी देश वासियों ने पीएम मोदी के लॉकडाउन के आह्वान को मानते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने पर लगभग काबू रखा. देश की जनता ने 14 अप्रैल तक पीएम के आह्वान को सिर माथे पर लेकर अनुशासन में रहकर लॉकडाउन का पालन किया.

मंगलवार को पीएम मोदी ने देशवासियों से 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का आह्वान किया है. इस दौरान उन्होंने देशवासियों को यजुर्वेद के एक श्लोक का उदाहरण देते हुए बताया कि, वयं राष्ट्रे जागृयाम - यानी युजुर्वेद में ये सुक्ति है इसका अर्थ है हम राष्ट्र को जीवंत और जागृत बनाए रखेंगे. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है उससे दुनिया भर की सरकारों और हेल्थ एक्सपर्टों को और भी ज्यादा सतर्क होना पड़ेगा. पीएम मोदी ने आगे कहा कि सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा, यानी 3 मई तक हम सभी को, एक बार फिर से लॉकडाउन में ही रहना होगा.

लॉक डाउन के दौरान पीएम मोदी ने की थी देशवासियों की सराहना
मंगलवार को 10 बजे पीएम मोदी ने एक बार फिर देश के नाम पर संबोधन देते हुए पिछले 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान देशवासियों के धैर्य और अनुशासन की सराहना की. पीएम मोदी ने एक बार फिर देशवासियों और राज्य सरकारों से लॉकडाउन बढ़ाने पर चर्चा की और इस चर्चा में लगभग 90 फीसदी से भी ऊपर लोगों ने उन्हें एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दे दी थी. इसके बाद मंगलवार को पीएम मोदी ने एक बार फिर से 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया. उन्होंने देशवासियों से अपील की कि जिस तरह से पिछली बार आप लोगों ने 21 दिनों के लॉकडाउन में आप सबने सावधानी पूर्वक पालन किया था वैसे ही एक बार फिर आप लोग अगले 3 मई तक लॉकडाउन का पालन करें.

अब हमें हॉट-स्पॉट को लेकर बरतनी होगी सतर्कताः पीएम मोदी
पीएम मोदी ने आगे कहा कि मेरी सभी देशवासियों से ये विनती है कि अब कोरोना वायरस को हम किसी भी कीमत पर देश में फैलने नहीं देंगे. अगर स्थानीय स्तर पर अब एक भी कोरोना वायरस का रोगी बढ़ता है तो ये हमारे लिए चिंता का विषय होना चाहिए इसीलिए अब हमें हॉट-स्पॉट को लेकर बहुत ही ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी. इसके अलावा हमें जहां भी ऐसा लगता है कि ये स्थान आगेचलकर हॉट-स्पॉट में बदलने की आशंका हो तो हमें उस पर भी कड़ी निगरानी रखनी चाहिए.

First Published : 14 Apr 2020, 06:32:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.