News Nation Logo
Banner

Corona Virus: Corona से हाहाकार, पलायन को मजबूर हुए लोग, रास्तों पर भटक रहे

कई ऐसे लोग भी हैं जो फ्लाइट के जरिए अन्य राज्यों से दिल्ली आए थे और दिल्ली से अपने घर जाना चाहते हैं लेकिन कोई साधन ना होने की वजह से सड़कों पर भटकने को मजबूर हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 24 Mar 2020, 07:19:04 AM
corona virus

corona virus (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

राजधानी दिल्ली में लॉक डाउन और धारा 144 लगने के बाद दिल्ली में काम कर रहे अन्य राज्यों के लोग पलायन करने पर मजबूर हो गए हैं. हालांकि पलायन करने के बावजूद भी इन लोगों को दूसरे राज्य में जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा है. बावजूद इसके यह लोग आधी रात को भी सड़कों पर निकलकर इस उम्मीद में रहते हैं कि यह अपने राज्य अपने घर जा सकेंगे. दिल्ली में काम की तलाश मेंआने वाले ये लोग काम करके थोड़ा बहुत पैसा कमा कर अपने घर भेजते हैं लेकिन अब इनका कहना है कि दिल्ली में काम नहीं है और ना ही इन्हें यहां पर अब खाने-पीने की सामग्री मिल रही है जिसके चलते यह लोग पलायन करने पर मजबूर हैं.

यह भी पढ़ें: Corona Virus Live Update: कोरोना के कहर से बेहाल भारत, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 471

कई ऐसे लोग भी हैं जो फ्लाइट के जरिए अन्य राज्यों से दिल्ली आए थे और दिल्ली से अपने घर जाना चाहते हैं लेकिन कोई साधन ना होने की वजह से सड़कों पर भटकने को मजबूर हैं. दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है अगर यह लोग जल्द ही वापस नहीं गए वैसे लोगों के ऊपर भी कार्रवाई हो सकती है जो बिना अपनी और किसी की जान की परवाह की है ऐसे सड़कों पर घूम रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पंजाब में आए 90 हजार NRI, कोरोना संक्रमण की आशंका, अमरिंदर सरकार ने केंद्र से मांगे 150

बता दें देशभर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से फैलता जा रहा है. सोमवार को कोरोनावायरस (Corona Virus) से दो और लोगों की मौत हो गई जिससे देश में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है तथा 95 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 471 हो गई है. एक दिन में कोरोना मामलों में यह सर्वाधिक वृद्धि है. इसके साथ ही महाराष्ट्र और पंजाब की सरकारों ने सोमवार को राज्यव्यापी कर्फ्यू लागू कर दिया जबकि भारत के अधिकतर हिस्सों में लॉकडाउन (Lock-down) हो गया है. साथ ही कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एयरलाइन भी अपनी सेवाएं रोकने की तैयारी में हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई जिससे देश में कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या नौ हो गई. इससे पहले सात मौतें गुजरात, बिहार, कर्नाटक, दिल्ली, पंजाब और महाराष्ट्र (2) में हुई थीं

First Published : 24 Mar 2020, 07:14:16 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.