logo-image

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 350 पार, अब तक छह की मौत

भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना के मरीजों की संख्या 350 के पार जा चुकी है. अब तक 354 मामले सामने आ चुके हैं. देशभर से लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं. पिछले दो दिन में कोरोना के 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.

Updated on: 22 Mar 2020, 02:34 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना के मरीजों की संख्या 350 के पार जा चुकी है. अब तक 354 मामले सामने आ चुके हैं. देशभर से लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं. पिछले दो दिन में कोरोना के 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगर आगे जरूरत पड़ी तो जनता कर्फ्यू फिर लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि जनता इसके लिए तैयार रहे. मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से जनता कर्फ्यू का करने की अपील की.

यह भी पढ़ेंः कोरोना ने लगाया रेलवे की रफ्तार पर ब्रेक, 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेन बंद

कोरोना वायरस के मौत का आंकड़ा अब बढ़ने लगा है. बिहार में 38 साल के एक युवक की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. युवक को पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि युवक ने शनिवार देर शाम दम तोड़ दिया. इसकी जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है. यह युवक बिहार के मुंगेर का रहने वाला था. हाल ही में यह कतर से लौटा था. इससे पहले मुंबई में 63 साल की कोरोना पॉजिटिव एक महिला ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस से भारत में 6वीं मौत, पटना में 38 साल के युवक ने तोड़ा दम

जनता कर्फ्यू जारी
इस कड़ी में देश में रविवार की सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू शुरू हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से सामाजिक मेल जोल से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें. इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश भर में कोविड-19 के कुल सक्रिय मामले अभी तक 324 हो गए हैं. इसने कहा कि 23 अन्य या तो ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, जबकि छह चार की मौत हो चुकी हैं.