logo-image

Corona Virus: फिर सामने आए नए मामले, कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 60

इससे पहले केरल में आठ, कर्नाटक और महाराष्ट्र के पुणे में मंगलवार को कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमण के तीन-तीन मामलों की पुष्टि हुई थी.

Updated on: 11 Mar 2020, 01:54 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस के कुछ और मामले सामने आए हैं जिससे कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या भारत में बढ़कर 60 हो गई है. जानकारी के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के 10 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें 8 मामले केरल से हैं जबकि एक मामला राजस्थान से सामने आया है.

बता दें, इससे पहले केरल में आठ, कर्नाटक और महाराष्ट्र के पुणे में मंगलवार को कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमण के तीन-तीन मामलों की पुष्टि हुई थी. इस बीच, दो रोगियों के इलाज के लिए भारत में पहली बार दो एंटी-एचआईवी दवाओं का साथ में इस्तेमाल किया गया. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि पुष्टि किये गये मामलों की कुल संख्या 50 है जबकि शेष की पुष्टि के लिये फिर से जांच की जा रही है. हालांकि अब नए मामले सामने आने से मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है. कर्नाटक में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediruppa) ने कहा कि कुल चार व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें तीन नये मामले हैं.

बता दें, ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री को भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला सामने आया है. स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस ब्रिटेन की पहली सासंद हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. बीबीसी के मुताबिक के संक्रमित हो जाने के बाद नदीन डॉरिस ने खुद को अपने परिवार से बिल्कुल अलग कर लिया है और अलग कमरे में रह रही हैं. इस बात की पुष्टी खुद नदीन ने की है.

ब्रिटेन में 373 मामलों की पुष्टी

बता दें ब्रिटेन में केोरोना के 26 हजार संजिग्ध मामले सामने आए जिसमें से 373 मामले पॉजिटिव पाए गए. वहीं
इटली (Italy) में अब तक कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के कुल 7,900 मामले सामने आए हैं, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 463 हो गई है. इटली के हेल्थ अथॉरिटी ने इस बात की पुष्टि की है.