logo-image

Corona Virus: एक ही दिन में महाराष्ट्र समेत इन राज्यों से आएं हैरान कर देने वाले आंकड़े, स्थिति गंभीर

जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 39 मौतों के मामले सामने आए हैं. महराष्ट्र में 12, गुजरात में 10, मध्य प्रदेश में 5 और तेलंगाना में 3 लोगों की मौत हो गई हैं.

Updated on: 20 Apr 2020, 09:33 AM

नई दिल्ली:

देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना के मामलों में कोई कमी आती दिखाई नहीं दे रही है. रविवार को कोरोना के सबसे ज्यादा 1612 नए मामले दर्ज किए गए हैं जिसके बाद कुल मरीजों का आंकड़ा 17 हजार 325 पहुंच गया है. रविवार को महाराष्ट्र में 552, गुजरात में 367 औऱ उत्तर प्रदेश में 179 मामले सामने आए हैं.

जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 39 मौतों के मामले सामने आए हैं. महराष्ट्र में 12, गुजरात में 10, मध्य प्रदेश में 5 और तेलंगाना में 3 लोगों की मौत हो गई हैं. इसी के साथ कुल आंकड़ा 560 पहुंच गया है. हालांकि इस दौरान एक राहत भरी खबर भी सामने आई है. गोवा देश का पहला कोरोना मुक्त राज्य बन गया है. दरअसल राज्य में 3 अप्रैल के बाद से कोई मामला सामने नहीं आया है. वहीं कोरोना से संक्रमित सांतवे और आखिरी मरीज को भी छुट्टी दे दी गई है जिसके बाद गोवा अब देश का पहला कोरोना मुक्त राज्य बन गया है.

यह भी पढ़ें:  लॉकडाउन के नियमों का उल्‍लंघन पर गृह मंत्रालय और केरल सरकार आमने-सामने, MHA ने दी हिदायत

महाराष्ट्र 4200 संक्रमित मामलों के साथ कोरोना संकट को लेकर टॉप बना हुआ है. यहां स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई है. वहीं दिल्ली में भी रविवार को 110 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2 हजार के पार पहुंच गई है.

वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) ने रविवार को डेढ़ महीने के एक बच्चे की जान ले ली. देश में कोविड-19 (Covid-19) से मरने वाला यह संभवत: सबसे कम उम्र का मरीज है. नवजात की मौत लेडी हार्डिंग अस्पताल से संबद्ध कलावती सरन बाल चिकित्सालय में हुई है. अस्पताल के एक डॉक्टर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, ‘बच्चे को कुछ दिन पहले अस्पताल लाया गया था. उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. बच्चे को एसएआरआई (गंभीर श्वसन रोग) वार्ड में भर्ती कराया गया और कल उसकी मौत हो गई.’

यह भी पढ़ें: आज से किन-किन राज्यों में दी जाएगी ढील और कहां होगी सख्ती, जानें

उन्होंने बताया कि बच्चे के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है. सिर्फ दिल्ली ही नहीं, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी महज 12 दिन की एक बच्ची कोरोना वायरस से संक्रमित हुई है