logo-image

Law Ministry का एक अधिकारी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, शास्त्री भवन की मंजिल सील

विधि मंत्रालय के एक अधिकारी के कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद, शास्त्री भवन की एक मंजिल को आंशिक रूप से सील कर दिया गया है. इस सरकारी इमारत में कई मंत्रालयों के दफ्तर हैं. यह लुटियन जोन में स्थित दूसरी सरकारी इमारत है

Updated on: 05 May 2020, 12:18 PM

नई दिल्ली:

विधि मंत्रालय के एक अधिकारी के कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद, शास्त्री भवन की एक मंजिल को आंशिक रूप से सील कर दिया गया है. इस सरकारी इमारत में कई मंत्रालयों के दफ्तर हैं. यह लुटियन जोन में स्थित दूसरी सरकारी इमारत है जिसके एक हिस्से को सील किया गया है. पिछले महीने नीति आयोग की इमारत को सील किया गया था. दो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, विधि मंत्रालय का एक अधिकारी कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया है. इस मंत्रालय का दफ्तर शास्त्री भवन के चौथे माले पर है.

और पढ़ें: महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 771 मामले दर्ज

उन्होंने बताया कि प्रोटोकॉल के मुताबिक, उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि शास्त्री भवन में चौथी मंजिल के 'ए' विंग को सील कर दिया गया है और उसे संक्रमण मुक्त किया जा रहा है. कई द्वार और लिफ्ट भी बुधवार तक बंद रहेंगी.

नीति आयोग से पहले राजीव गांधी भवन में कोरोना वायरस संक्रमण के दो मामले मिलने के बाद इमारत को संक्रमण मुक्त करने के लिए सील किया गया था. इस इमारत में नागर विमानन मंत्रालय का दफ्तर है. इसी तरह के अन्य मामलों में, हाल में सीआरपीएफ का मुख्यालय और बीएसएफ के मुख्यालय का एक हिस्सा सील किया गया है. ये इमारतें राष्ट्रीय राजधानी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में हैं.