News Nation Logo
Banner

देर आए दुरुस्त आए; हरियाणा ने लॉकडाउन में अब सुधारी गलती, जानें क्या है मामला

हरियाणा (Haryana) में शराब के सभी ठेके शुक्रवार से बंद रहेंगे. कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद हरियाणा में शराब के ठेके अभी तक लगातार खुले रहे.

By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Mar 2020, 12:05:04 PM
Haryana Corono Virus Wine Shop

कोरोना वायरस के मंडराते खतरे के बीच खुली थी शराब की दुकानें. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • पीएम मोदी के लॉकडाउन के ऐलान के बावजूद खुले थे शराब के ठेके.
  • कांग्रेस समेत कई संगठनों ने जताई थी आपत्ति, जिसे नहीं सुना गया.
  • अब गुरुवार रात 12 बजे के बाद राज्य भर के शराब के ठेके किए गए बंद.

नई दिल्ली:

हरियाणा (Haryana) में शराब के सभी ठेके शुक्रवार से बंद रहेंगे. कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद हरियाणा में शराब के ठेके अभी तक लगातार खुले रहे. हरियाणा के सभी जिलों में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है, लेकिन यहां शराब (Wine) की दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई थी. हालांकि अब सरकार ने शराब के ठेकों को बंद करने का आदेश जारी किया है.

यह भी पढ़ेंः रिजर्व बैंक (Reserve Bank) ने ब्याज दरों में 0.75 फीसदी की कटौती का ऐलान किया, सस्ते होंगे लोन

लॉकडाउन के बावजूद थे खुले
हरियाणा सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हरियाणा सरकार द्वारा दिए गए आदेश के मुताबिक शराब के सभी ठेके गुरुवार रात 12 बजे के बाद नहीं खोले जा सकेंगे, इसके बाद शराब के ठेके खोलने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.' इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक सहित सभी जिलों में शराब की दुकाने खुली थीं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के कहर के बीच : लोगों की फरमाइश पर अब दूरदर्शन दिखाएगा एपिक रामायण

पीएम मोदी ने 24 मार्च से लॉकडाउन का किया था ऐलान
प्रधानमंत्री ने 24 मार्च की रात को देश में 21 के दिन के लॉकडाउन का ऐलान करते हुए यह स्पष्ट किया था कि इस दौरान सिर्फ आवश्यवक वस्तुओं और सेवाओं से संबंधित लोग ही घरों से बाहर निकल सकेंगे. इन आवश्यक वस्तुओं में राशन, दूध, दवा, सब्जी आदि शामिल की गई हैं और शराब के ठेके इसमें शामिल नहीं हैं. इसके बावजूद यहां शराब की दुकाने खुलना हैरान करने वाला है. हालांकि, हरियाणा में सभी पब, बीयर बार, रेस्टोरेंट्स बंद हैं.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन में वापसी की तैयारी कर रहे हैं ऋषभ पंत, BCCI ने शेयर की वीडियो

कांग्रेस हमलावर
कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा में शराब के ठेके खुले रखने पर कहा, 'प्रधानमंत्री जी के 21 के लॉकडाउन अनुरोध का पूर्ण पालन कराने की बजाय हरियाणा की सरकार शराब के ठेको को खोलकर जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है. आखिर किसकी शह पर शराब के ठेके खुले हुए हैं? सरकार के जिम्मेदार लोग निजी स्वार्थ-धन लोलुपता से ऊपर उठकर देशहित मे काम करें.'

First Published : 27 Mar 2020, 12:05:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×