logo-image

कोरोना वायरस से देश में सात लोगों की मौत, 360 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है जबकि विभिन्न हिस्सों में रविवार को नये मामले आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 360 पहुंच गई है.

Updated on: 23 Mar 2020, 02:00 AM

दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है जबकि विभिन्न हिस्सों में रविवार को नये मामले आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 360 पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि रविवार को गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से मौत के एक-एक मामले सामने आए हैं. इससे पहले कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में एक-एक मौत हुई थी.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कुल 360 मामलों में 329 का इलाज चल रहा है जबकि 24 लोग ठीक हो चुके हैं या विदेश जा चुके हैं एवं सात लोगों की मौत हुई है. मंत्रालय ने बताया कि कुल संक्रमितों में 41 विदेशी हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले आए हैं. यहां पर कुल मरीजों की संख्या 67 पहुंच गई है जिनमें तीन विदेशी हैं. दूसरे स्थान पर 52 मामलों के साथ केरल है जिनमें सात विदेशी शामिल हैं.

आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 29, उत्तर प्रदेश में 27 मामले सामने आए हैं और दोनों राज्यों के आंकड़ों में एक-एक विदेशी नागरिक शामिल है. मंत्रालय ने बताया कि तेलंगाना में 11 विदेशी सहित 22 और राजस्थान में दो विदेशी सहित 24 मामले आए हैं. हरियाणा में 14 विदेशियों के साथ कुल 21 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. कर्नाटक में कुल संक्रमितों की संख्या 26 है. इसी प्रकार पंजाब में 21, गुजरात 18, लद्दाख में 13 और तमिलनाडु में सात मामले आए हैं जिनमें दो विदेशी शामिल हैं. चंडीगढ़ और आंध्रप्रदेश में पांच-पांच मामले सामने आए हैं.

मध्यप्रदेश, जम्मू-कश्मीर और पश्चिम बंगाल में चार-चार मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक उत्तराखंड में तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. ओडिशा और हिमाचल प्रदेश में दो-दो मामले सामने आए हैं जबकि पुडुचेरी एवं छत्तीसगढ़ में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया. मंत्रालय ने बताया कि देशभर के हवाई अड्डों पर 15,17,327 यात्रियों की जांच की गई है.