News Nation Logo

कोरोना: ट्रेन में सफर कर रहा था जापानी नागरिक, जुकाम-बुखार के लक्षण देख उतारा नीचे

इसकी सूचना डीडीयू रेल मंडल से गया जंक्शन को मिली. इससे साथ सफर कर रहे यात्री कोराना की आशंका से आशंकित थे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Mar 2020, 10:04:59 AM
covid 19

ट्रेन में सफर कर रहा था युवक, जुकाम-बुखार के लक्षण देख नीचे उतारा (Photo Credit: फाइल फोटो)

गया:

बिहार (Bihar) के गया जंक्शन पर उस वक्त अफरातफरी का माहौल बन गया, जब एक विदेशी नागरिक की कोरोना वायरस से पीड़ित संदिग्ध मरीज के रूप में पहचान की गई. कोरोना का संदिग्ध मरीज जापान का रहने वाला है. फिलहाल ट्रेन से उतार कर उसे मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संदिग्ध मरीज को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है. ब्लड सैम्पल को जांच के लिए भेजा गया है और चिकित्सकों की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें: BLACK FRIDAY: कोरोना के कहर से आज भी नहीं बच पाया शेयर बाजार, सेंसेक्स 3,150 प्वाइंट लुढ़का

बताया जा रहा है कि गुरुवार शाम जापान का रहने वाला यह युवक पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में सफर कर रहा था. जापानी युवक पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से दिल्ली से चला था जो मुगलसराय होते हुए पुरी की ओर जा रहा था, जिसे जुकाम और बुखार का लक्षण मिलते ही उसे गया रेलवे जंक्शन पर उतारा गया. यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल को दिया.

इसकी सूचना डीडीयू रेल मंडल से गया जंक्शन को मिली. इससे साथ सफर कर रहे यात्री कोराना की आशंका से आशंकित थे. उसके बाद उसे मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया. ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गए हैं और जापानी नागरिक की डॉक्टर लगातार निगरानी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस ने मचाया दुनिया भर में हाहाकार, भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्‍पलाइन नंबर

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मृत्यु की गुरुवार को पुष्टि हुई. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कर्नाटक में कलबुर्गी के रहने वाले 76 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से होने की पुष्टि की. व्यक्ति के पहले से वायरस से संक्रमित होने का संदेह था. उसकी मृत्यु मंगलवार की रात हुई. देश में फिलहाल 74 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और इसके प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सहित कुछ अन्य जगहों पर स्कूल, कॉलेज तथा सिनेमाघर बंद करने के आपात उपाय किए गए हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 13 Mar 2020, 10:02:27 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.