logo-image

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की दस्तक, 2 लोग पाए गए संक्रमित

मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए आम जनता को शादियों के दौरान धाम आयोजित नहीं करने की भी सलाह दी

Updated on: 21 Mar 2020, 06:59 AM

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. राज्य के कांगडा जिले में शुक्रवार को दो लोग वायरस से संक्रमित पाए गए. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को यहां बताया कि एक हरचक्कियान तहसील निवासी 32 वर्षीय व्यक्ति और शाहपुर उपमंडल के दोहाबे गांव की 64 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा प्रस्तावित जनता कर्फ्यू के दिन रविवार को हिमाचल प्रदेश में बसे नहीं चलेंगी.

यह भी पढ़ें: कनिका कपूर के खिलाफ दी गई तहरीर में खुद ही फंस गए लखनऊ के CMO नरेंदर अग्रवाल

मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए आम जनता को शादियों के दौरान धाम आयोजित नहीं करने की भी सलाह दी. इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने उपायुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों को कोरोना वायरस को रोकने के लिये व्यापक रणनीति बनाने के लिये कहा. उन्होंने पुलिस उपायुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह बात कही. इधर नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रस्तावित जनता कर्फ्यू के मद्देनजर 22 मार्च को नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो नहीं चलेगी.

यह भी पढ़ें: काम की खबर : कोरोना वायरस से बचने के लिए अपनाएं ये उपाय, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

एनएमआरसी ने कहा कि वह रविवार को शहर में अपनी बस सेवाएं भी स्थगित करेगा. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, 'एनएमआरसी ने रविवार 22 मार्च को अपनी मेट्रो ट्रेन और बस सेवाएं स्थगित रखने का फैसला किया है.' वहीं मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शुक्रवार को राज्य के लोगों से कोरोना वायरस को लेकर सतर्क रहने की अपील की. उन्होंने लोगों से भीड़ लगाने और धार्मिक कार्यक्रमों से दूर रहने की अपील करते हुए कहा, 'हम 18 जनवरी से ही ऐहतियात बरत रहे हैं.’