logo-image

60 साल के जमाती समेत अलग-अलग क्वारंटीन केंद्रों से 36 लोग गायब, इनमें कुछ नेपाली भी

स्पेन के जमैाती के अलावा दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक संदिग्ध जमातियों के भागने की घटनाएं, ढका स्थित नगर निगम स्कूल (मुखर्जी नगर) और मॉडल टाउन स्थित आजादपुर कालोनी की है.

Updated on: 23 Apr 2020, 10:52 AM

highlights

  • एलएनजेपी अस्पताल स्पेन का रहने वाला 60 साल का जमाती भागा.
  • दिल्ली के दो क्वारंटीन सेंटरों से भी 35 कोरोना संदिग्ध भाग निकले.
  • पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर तलाश के लिए टीमें गठित कीं.

नई दिल्ली:

इतना सब होने के बावजूद तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के लोग अपनी वाहियात हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. मेडिकल स्टाफ के साथ अभद्रता-मारपीट के अलावा क्वारंटीन सेंटरों से भागने का सिलसिला लगातार जारी है. अब दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP Hospital) से 60 साल का जमाती भाग निकला है. इसके अलावा दिल्ली के दो अलग-अलग इलाकों में क्वारंटीन करके रखे गये कोरोना संदिग्धों (Corona Virus) में 35 से ज्यादा संदिग्ध हालातों में गायब हो गये. इन सबकी खोज जारी है. इसके लिए राष्ट्रीय राजधानी से जुड़े सीमांत राज्यों की जिला पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही दिल्ली पुलिस ने भी इन संदिग्धों की तलाश के लिए कई टीमें गठित कर दी हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना संक्रमण पर डोनाल्ड ट्रंप के तेवर कड़े, कहा- 'अमेरिका पर हमला है, यह कोई फ्लू नहीं था'

दो सेंटरों से भागे 35 कोरोना संदिग्ध
एलएनजेपी अस्पताल से भागने वाला 60 साल का जमाती मूलतः स्पेन से आया था. वह संदिग्ध हालात में गायब हो गया. इसकी जानकारी होते ही पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर जमाती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक संदिग्ध जमातियों के भागने की घटनाएं, ढका स्थित नगर निगम स्कूल (मुखर्जी नगर) और मॉडल टाउन स्थित आजादपुर कालोनी की है. मॉडल टाउन थाना क्षेत्र के आजादपुर कालोनी में 15 अप्रैल को 100 से ज्यादा कोरोना संदिग्धों को दाखिल करवाया गया था. मंगलवार की रात में किसी वक्त यहां से तीन-चार लोग गायब हो गये. जैसे ही मामले का पता चला वैसे ही सेंटर प्रभारी की तरफ से पुलिस को शिकायत दी गयी.

यह भी पढ़ेंः LOCKDOWN : देश के सरपंचों से आज संवाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भागने वालों में कुछ नेपाली भी
दूसरी घटना मुखर्जी नगर इलाके के ढका सेंटर की बताई जाती है. यहां 16 अप्रैल के आसपास 125 से ज्यादा लोगों को दाखिल कराया गया था. यहां से सोमवार को रात में किसी वक्त मौका मिलने पर 30 से ज्यादा कोरोना संदिग्धों के रहस्यमय हालातों में गायब हो जाने का पता चला. इस घटना की सूचना भी सेंटर प्रभारी द्वारा संबंधित थाने को दी गयी. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, रहस्यमय हालातों में गायब हुए कोरोना संदिग्धों में कुछ नेपाली मूल के भी शामिल होने का पता चला है. सभी की तलाश की जा रही है. जांच इस बात की भी की जा रही है कि आखिर यह सब भागे क्यों? इन्हें भगाने में किसी अंदरुनी शख्स ने ही तो मदद नहीं की.