News Nation Logo

कोरोना वायरसः देशभर के आधे मरीज सिर्फ महाराष्ट्र में, मंत्री छगन भुजबल भी हुए पॉजिटिव

Coronavirus cases in India Latest Updates: बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 14 हजार 199 नए मरीज मिले. अकेले महाराष्ट्र में ही 7 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. 24 घंटे में 9 हजार 695 मरीज रिकवर हुए और 83 लोगों की जान गई.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 22 Feb 2021, 10:30:55 AM
Chagan Bhugbal

छगन भुजबल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. महाराष्ट्र के 34 जिलों में कोरोना वायरस के नए मरीज मिल रहे हैं. महाराष्ट्र के खाद्य आपूर्ति मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी तेजी से मामले बढ़ने लगे हैं. देश में कोरोना के 80 फीसद मामले इन्हीं राज्यों से आ रहे हैं. कर्नाटक के 16, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, गुजरात और बिहार के 4-4, जबकि केरल के दो जिले शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 14 हजार 199 नए मरीज मिले.

देशभर में आधे मरीज सिर्फ महाराष्ट्र में
पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के जितने मामले सामने आए हैं उनमें आधे से ज्यादा करीब 7 हजार मामले सिर्फ महाराष्ट्र में सामने आए हैं. देशभर में पिछले 24 घंटे में 9 हजार 695 मरीज रिकवर हुए और 83 लोगों की जान गई. देश में कोरोना के अब तक एक करोड़ 10 लाख 5 हजार 850 मामले सामने आ चुके हैं.  इनमें 1 लाख 56 हजार 385 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है. वहीं, अब तक 1 करोड़ 6 लाख 99 हजार 410 लोग इस वायरस को मात दे चुके हैं. 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने उद्धव ठाकरे सरकार की पेशानी पर बल ला दिए हैं. कोरोना की नई लहर से बचाव के क्रम में अब राज्य में 12 घंटे का कर्फ्यू लागू करने पर विचार हो रहा है. राज्य के राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वाडेट्टीवार ने रविवार को कहा कि जल्दी ही इस संबंध में सरकार की ओर से फैसला लिया जा सकता है. यही नहीं, शादियों में 50 से ज्यादा लोगों के पहुंचने पर 1 लाख रुपये तक का फाइन भी लगाने पर विचार हो रहा है. विजय वाडेट्टीवार ने कहा, 'महाराष्ट्र  के कई जिलों में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके चलते सभी जिलाधिकारियों को कोरोना से निपटने के लिए नियमों को सख्ती से लागू करने के आदेश दिए गए हैं. उन्हें कोरोना से निपटने के लिए अपने स्तर पर सख्त नियम लागू करने के अधिकार भी दिए गए हैं.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Feb 2021, 10:19:37 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो