logo-image

Indian Navy पर कोरोना वायरस का घातक अटैक, एक साथ 19 जवान संक्रमित

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने भारतीय नौसेना (Indian Navy) पर घातक अटैक किया है. जानकारी के अनुसार पश्चिमी नौसेना कमान के तट पर मौजूद लॉजिस्टिक और एडमिनिस्ट्रेटिव सपोर्ट बेस INS आंग्रे पर 19 मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Updated on: 18 Apr 2020, 08:26 AM

नई दिल्‍ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने भारतीय नौसेना (Indian Navy) पर घातक अटैक किया है. जानकारी के अनुसार पश्चिमी नौसेना कमान के तट पर मौजूद लॉजिस्टिक और एडमिनिस्ट्रेटिव सपोर्ट बेस INS आंग्रे पर 19 मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यह भी दावा किया जा रहा है कि पॉजिटिव पाये गये लोगों की संख्या 20 भी हो सकती है. INS आंग्रे महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के तट पर मौजूद है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के 14000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 452 से अधिक की जान जा चुकी है. इससे पहले आईएनएस आंग्रे, मुंबई में कई जवानों की जांच हुई थी. 19 जवानों में कोरोना पॉजीटिव पाया गया है तो कुछ जवानों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

यह भी पढ़ें : Good News : भारत के इस मेडिकल संस्‍थान ने दो घंटे में कोरोना की पुष्टि करने वाली किट बनाई

भारत में अब तक सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र में ही मिले हैं. शुक्रवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 34 नए मामले सामने आए थे और संक्रमितों की कुल संख्या 3,236 बताई गई थी. लेकिन देर रात इंडियन नेवी को लेकर ये बड़ी खबर आने के बाद वहां के आंकड़ों में तेजी से बदलाव हुआ है.

उधर, देशभर में कोरोना वायरस से करीब 14000 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 452 लोगों की जान जा चुकी है. भारतीय नौसेना वाले मामले से पहले शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 13,387 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित थे और मृतकों की संख्या 437 तक पहुंची थी.

यह भी पढ़ें : 'मैं जायरा वसीम नहीं हूं कि जमात की धमकियों से डर जाऊंगी', बबीता फोगाट कायम

उधर, भारतीय सेना में शामिल एक अधिकारी भी कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया है. लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के ये अधिकारी एंटी-कोविड ऑपरेशंस में डॉक्टर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे. हालांकि अब उन्हें कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. अब सेना में संक्रमितों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. सेना के सूत्रों ने कहा, 'सेना के डॉक्टर को दिल्ली में सेना मुख्यालय के एक हिस्से में तैनात किया गया था और वे एंटी-कोविड अभियानों में शामिल थे.'