News Nation Logo

कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर बेल्जियम में भी, पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्रुसेल्स दौरा टाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का बेल्जियम दौरा फिलहाल रद्द हो गया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेल्जियम का दौरा टाल दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Mar 2020, 09:53:05 PM
Narendra  modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का बेल्जियम दौरा फिलहाल रद्द हो गया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेल्जियम का दौरा टाल दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (Raveesh Kumar) ने दिया.

गुरुवार को रवीश कुमार ने बताया, ' भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी को भाग लेना था, दोनों देशों के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सुझाव दिया कि वर्तमान में यात्रा नहीं की जानी चाहिए. इसलिए आपसी सहमति से निर्णय लिया गया है कि शिखर सम्मेलन की तारीख पुनर्निर्धारित की जाएगी.'

इसे भी पढ़ें:भाजपा में राज्यसभा के लिए नेताओं की लॉबिंग शुरू, 11 मार्च तक लिस्ट जारी होने की संभावना

बांग्लादेश जाएंगे पीएम मोदी

वहीं बांग्लादेश दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा, 'जब पीएम मोदी बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मिले थे तो उन्होंने विशेष रूप से पीएम को बंगबंधु (शेख मुजीबुर रहमान) के जन्मोत्सव समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. पीएम ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया था. वह समारोह में हिस्सा लेने के लिए बांग्लादेश जाएंगे.

'तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन की टिप्पणी राजनीतिक एजेंडे से प्रेरित'

वहीं, दिल्ली हिंसा पर तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन की टिप्पणियों पर रवीश ने कहा, ' उनके तथ्य गलत हैं, वे अपने राजनीतिक एजेंडे से प्रेरित हैं. हम किसी देश के प्रमुख से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं करते हैं.

और पढ़ें:Corona Virus: कोरोना की दहशत से कल से दिल्ली के 5वीं क्लास तक के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद

बता दें कि पीएम मोदी को भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स जाना था. इस सम्मेलन को भी टाल दिया गया है. भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन ब्रसेल्स में 13 मार्च को होना था.

First Published : 05 Mar 2020, 05:33:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.