News Nation Logo

तो क्या जल्द खत्म हो जाएगा कोरोना का कहर, आई ये राहत भरी खबर

कोरोना से देश की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है लेकिन इस बीच कुछ राहत भरी खबर भी सामने आई है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 09 Apr 2020, 08:14:49 AM
corona virus

corona virus (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना से देश की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है लेकिन इस बीच कुछ राहत भरी खबर भी सामने आई है. दरअसल सोमवार और मंगलवार के मुकाबले बुधवार को कोरोना के मामलों में कुछ कमी देखी गई थी. सोमवार को जहां 704 और मंगलवार को 508 नए मामले सामने आए थे, उसके मुकाबलसे बुधवार को 485 नए मामले सामने आए हैं, यानी सोमवार से लेकर बुधवार तक 219 केस कम आए हैं. हालांकि इस बात से बी इंकार नहीं किया जा सकता कि देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 5 हजार के पार चली गई है और अब इसकी चपेट में डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ भी आने लगे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हालात चिंताजनक इसलिए भी हैं क्योंकि अब ऐसे लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं जिनमें कोरोना के कोई लक्षण हीं नहीं है. ये लोग बिल्कुल स्वस्थ्य दिखाई देते हैं. बता दें कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 5274 हो गया है जिसमें 1500 लोग जमात से जुड़े हुए हैं. वहीं 410 लोग ऐसे हैं जो ठीक हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस फैलाने की साजिश रचने के शक में युवक की हत्या, जमात में हुआ था शामिल

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में कोरोनावायरस (Corona Virus) की महामारी के संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखकर दिल्ली सरकार ने 20 चिन्हित इलाकों को सील करने का आदेश दे दिया है. इसके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को घरों से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. अगर आप बिना मास्क पहने हुए दिल्ली में घरों से बाहर निकलते हैं तो आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में जमाती गार्ड 3 लोगों को कोरोना संक्रमण देकर फरार, मुकदमा दर्ज

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 15 जिलों को भी पूरे तरीके से सील कर दिया गया है. योगी सरकार (yogi government) ने जिन 15 जिलों के हॉटस्पॉट क्षेत्रों को पूरी तरह से सील करने का फैसला लिया है, वह हैं- लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर. राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को नोएडा में संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित 22 जगहों को चिह्नित कर उन्हें 15 अप्रैल तक के लिए सील कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने इन 22 जगहों को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए, आवागमन पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Apr 2020, 08:03:08 AM