logo-image

गाजियाबाद के व्यक्ति में कोरोना वायरस (Corona Virus) की पुष्टि, भारत में मामलों की संख्या 30 हुई

गाजियाबाद के सीएमओ एनके गुप्ता का यह कहना है कि उनकी हालत ठीक है और कोई खतरे की बात नहीं है. सीएमओ ने यह भी कहा कि अभी एक और रिपोर्ट आनी बाकी है.

Updated on: 05 Mar 2020, 05:56 PM

गाजियाबाद:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है. ईरान से लौटकर आए गाजियाबाद के एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. यह मरीज अधेड़ उम्र का है और हाल में वह ईरान गया था. इस व्यक्ति की रिपोर्ट आज स्वास्थ विभाग के पास आई है, जिसमें उसका कोरोना वायरस (Corona Virus) पॉजिटिव आया है. अब देश में इस वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 30 हो गई है. इसमें इटली (Italy) के 16 पर्यटक भी शामिल हैं. कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद गाजियाबाद में जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. इसे लेकर शहर की जनता में भी डर का माहौल है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर बेल्जिम में भी, पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्रुसेल्स दौरा टाला

गाजियाबाद के सीएमओ एन.के. गुप्ता के मुताबिक, 23 फरवरी को तेहरान से गाजियाबाद के राज नगर एक्सटेंशन में रहने वाले व्यक्ति वापस आए थे. जिसके बाद उन्हें फीवर की शिकायत थी. इस बात की जानकारी गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग को 3 मार्च को पता चली. स्वास्थ्य विभाग ने फौरन व्यक्ति को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया. जिनकी रिपोर्ट आज स्वास्थ विभाग के पास आई है. रिपोर्ट में व्यक्ति विशेष को कोरोना वायरस पॉजिटिव की पुष्टि हुई है.

हालांकि गाजियाबाद के सीएमओ एनके गुप्ता का यह कहना है कि उनकी हालत ठीक है और कोई खतरे की बात नहीं है. सीएमओ ने यह भी कहा कि अभी एक और रिपोर्ट आनी बाकी है. गाजियाबाद से ही एक अन्य व्यक्ति को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीएमओ ने यह भी बताया कि जिस व्यक्ति को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, इनके घर में इनकी पत्नी और एक बेटा है. उनका भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है. साथ ही उन्हें भी होम आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: कोरोना की दहशत से दिल्ली के 5वीं क्लास तक के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद

सीएमओ एनके गुप्ता ने बताया कि यह मरीज एक कंपनी में काम करता है, जिनमें उनके तीन एम्प्लाई काम करते हैं. उन तीनों एम्प्लाई की पहचान भी कर ली गई है. जल्दी उन तीनों के सैंपल लेकर भी जांच के लिए भेजे जाएंगे. सीएमओ ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के चलते जनता पैनिक ना हो, इसका पूरा इलाज मौजूद है और यह एक आम तरह का वायरस ही है.