logo-image

Corona Virus India Live : पुलिस बल की कमी के कारण सस्पेंड पुलिस वाले होंगे बहाल

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) से बढ़ते मामलों का सिलसिला लगातार जारी है. पिछले 24 घंटों में देश में 704 कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए पॉजीटिव केस आए हैं. जो अब तक सबसे ज्यादा हैं.

Updated on: 07 Apr 2020, 04:58 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) से बढ़ते मामलों का सिलसिला लगातार जारी है. पिछले 24 घंटों में देश में 704 कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए पॉजीटिव केस आए हैं. जो अब तक सबसे ज्यादा हैं. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4426 तक जा पहुंची है. दिल्ली की मरकज की इमारत में हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कार्यक्रम के बाद से देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में अचानक से बाढ़ सी आ गई है. आम लोगों के साथ ही अपनी ड्यूटी कर रहे लोग भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. भोपाल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी COVID 19 से संक्रमित पाए गए. इस वजह से कई अन्य पुलिस अधिकारी आइसोलेशन में चले गए हैं.

calenderIcon 18:04 (IST)
shareIcon

अमेरिका में टाइगर में कोरोना पाए जाने पर पशु पालन विभाग ने कहा है कि प्रदेश में अभी चिंता की बात नहीं है. बैठक सचिव राजेश शर्मा की अध्यक्षता में हुई. उन्होंने कहा कि पालतु पशुओं में कोरोना के लक्षण नहीं हैं.

calenderIcon 18:01 (IST)
shareIcon

जयपुर। पुलिस मुख्यालय से बड़ी खबर आ रही है. एसीबी और आपराधिक मामले में निलंबित पुलिसकर्मियों को किया जाएगा बहाल. कोरोनावायरस के खिलाफ राजस्थान पुलिस ने झोंक रखी है पूरी ताकत. नफरी की कमी के चलते निकले आदेश. कॉन्स्टेबल से इस्पेक्टर तक को जल्द किया जाएगा बहाल.

calenderIcon 17:36 (IST)
shareIcon

कोविड 19 से पश्चिम बंगाल में मरने वालों की संख्या 5 हुई. 8 नए मामले आज देखने को मिले हैं. बंगाल में अब तक 69 मामले हो चुके हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद इस बात की जानकारी दी है.



calenderIcon 17:14 (IST)
shareIcon

नोएडा में एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव. महिला लैब technisian मिली कोरोना पॉजिटिव. दिल्ली की लैब technisian के संपर्क में आई थी महिला. दिल्ली के लैब technician पहले ही पॉजिटिव पाई गईं हैं. मतलब इस नए मरीज के सोर्स दिल्ली वाली लैब technician है.

calenderIcon 16:53 (IST)
shareIcon

कोरोना की चपेट में भोपाल के कई पुलिसकर्मी भी आए हैं। ऐसे में पुलिस कर्मियों की सुरक्षा उठाने का बीड़ा डॉक्टर्स की टीम ने उठाया है। डॉ विवेक परिहार सड़कों पर अपनी ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को सैनिटाइजर और मार्क्स का वितरण कर रहे हैं, इनका कहना है कि देश में कोरोना के मामले तेजी से नहीं बढ़े हैं, इसके पीछे पुलिस का सबसे बड़ा योगदान है.

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

लव अग्रवाल ने बताया कि 326 लोग रिकवर हो गए हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. भारत में 4421 कन्फर्म मामले आ चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 354 नए मामले सामने आए हैं. मौत का आंकड़ा 117 पहुंच गया है.

calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि कालाबाजारी पर रोक लगाया जा रहा है.

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि राज्य सरकारें लगातार सोशल डिस्टेंसिंग को बढ़ावा दे रही है.

calenderIcon 16:06 (IST)
shareIcon

भारतीय रेल ने भी 40 हजार आइसोलेशन बेड बनाने का काम शुरू किया है.

calenderIcon 16:04 (IST)
shareIcon

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि कोविड केयर सेंटर को कोविड केयर हॉस्पिटल के रूप में तैयार किया जा रहा है.

calenderIcon 16:03 (IST)
shareIcon

स्मार्ट कंट्रोल रूम के जरिए कोविड-19 की मॉनिटरिंग की जा रही है.

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

जयपुर में परकोटा क्षेत्र पूरी तरह बंद


जयपुर। परकोटा क्षेत्र कर्फ्यू के साथ पूरी तरह सील. परकोटा क्षेत्र में 15 ड्रोन से लॉक डाउन और कर्फ़्यू की निगरानी हुई. लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर दो मामले की है दर्ज धारा. 144 का उल्लंघन किए जाने पर दो युवकों को किया गया गिरफ्तार. लॉक डाउन के दौरान निकलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ की गई कार्रवाई.