logo-image

कोरोना की चपेट में आए कई Doctors और मेडिकल स्टाफ, दिल्ली में हालात सबसे खतरनाक

कोरोना वायरस (Corona Virus) की कहर अब डॉक्टर, नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ पर भी पड़ रहा है. देश में अबतक 80 से ज्यादा डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कोरोना (CoronaVirus Covid-19) संक्रमित हो चुके हैं. राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा भयाभय हालात बने हुए हैं, यहां कई डॉक्टर कोरोना के चपेट में आ चुके हैं.

Updated on: 07 Apr 2020, 02:26 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) की कहर अब डॉक्टर, नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ पर भी पड़ रहा है. देश में अबतक 80 से ज्यादा डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कोरोना (CoronaVirus Covid-19)  संक्रमित हो चुके हैं. राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा भयाभय हालात बने हुए हैं, यहां कई डॉक्टर कोरोना के चपेट में आ चुके हैं. दिल्ली सरकार के दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के 2 नर्सिंग ऑफिसर भी संक्रमित पाए गए हैं. वहीं दिल्ली (एम्स) के एक सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर के साथ ही सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर की 9 महीने की प्रेग्नेंट पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.

ये भी पढ़ें: LOCKDOWN से ऐसे बाहर निकलेगा देश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेंगे आखिरी फैसला

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के एक निजी अस्पताल के डॉक्टर के बाद एमवाय अस्पताल की एक महिला जूनियर डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. जम्मू-कश्मीर में भी एक डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. लेकिन अब उसकी पत्नी , पिता और उनके घर काम करने वाला नौकर भी इसकी चपेट में आ गया है. 

वहीं उत्तर प्रदेश के आगरा के साईं की तकिया क्षेत्र में अस्पताल चलाने वाले चिकित्सक पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनको को हरियाणा के झज्जर स्थित एम्स ( AIIMS) में भर्ती कराया गया है. मुंबई के एक अस्पताल में 26 नर्सों और तीन डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है.

और पढ़ें: भारत की ट्रंप को दो टूक, पहले अपनी जरूरतें होंगी पूरी तब दवा देने पर होगा विचार

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4421 हो गई है जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है और अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. पिछले 24 घंटे में 5 मौत और 354 नए मरीज सामने आए हैं. ध्यान रहे कि सोमवार शाम तक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण के सर्वाधिक 704 नये मामले सामने आये थे. इसके साथ ही कोविड-19 से प्रभावित लोगों की संख्या 4,281 हो गई थी. जबकि मृतकों की संख्या 111 पर पहुंच गई थी.

दिल्ली के यहां के डॉक्टर बन रहे कोरोना के शिकार-

  • Resident Doctor, AIIMS and his doctor wife
  • Resident, DSCI
  • Resident, Safdarjung
  • Resident, Safdarjung
  • Resident, Sardar Patel
  • Mohalla Clinic, Babarpur
  • Mohalla Clinic, Maujpur
  • A private hospital Doctor
  • 2 nursing staff of delhi cancer institute