News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस : डॉक्टरों-पैरा मेडिकल स्‍टाफ को घर से निकालने वाले मकान मालिकों पर होगी कार्रवाई

सरकार ने ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ ‘सख्त दंडात्मक कार्रवाई’ करने का निर्देश दिया, जो कोरोना वायरस (Corona Virus) के डर से डॉक्टरों और अन्य पैरा मेडिकल स्‍टाफ पर किराए के घर खाली करने का दबाव बना रहे हैं.

Bhasha | Updated on: 25 Mar 2020, 09:10:18 AM
corona

डॉक्टरों को घर से निकालने वाले मकान मालिकों पर होगी कार्रवाई (Photo Credit: ANI Twitter)

दिल्ली:

सरकार ने बुधवार को क्षेत्रीय उपायुक्तों को ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ ‘सख्त दंडात्मक कार्रवाई’ करने का निर्देश दिया, जो कोरोना वायरस (Corona Virus) के डर से डॉक्टरों और अन्य पैरा मेडिकल स्‍टाफ पर किराए के घर खाली करने का दबाव बना रहे हैं. सरकारी अधिसूचना के मुताबिक, इस तरह का बर्ताव कोविड-19 (Covid-19) वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई की जड़ पर वार करता है और यह आवश्यक सेवाओं में बाधा उत्पन्न करने के बराबर है.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस : मोदी सरकार ने आर्थिक मोर्चे पर कसी कमर, नौकरियों में छंटनी पर कड़ी नजर

दिल्ली महामारी रोग, कोविड-19 नियमन को लागू करते हुए इसमें कहा गया कि जिला मजिस्ट्रेट, नगर निगमों के क्षेत्रीय उपायुक्त और पुलिस उपायुक्तों को ‘निर्देश दिए गए हैं कि वे कानून के संबंद्ध प्रावधानों के तहत ऐसे मकान मालिकों और घरों के मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.’ इसमें अधिकारियों से कहा गया है कि वे प्रतिदिन रिपोर्ट भेजें और बताएं कि उन्होंने क्या कदम उठाए हैं.

इससे पहले एम्स के रेसिडेंट डॉक्टरों ने मंगलवार को कहा था कि उनके कुछ सहकर्मियों को दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है और खासतौर पर मकान मालिक उन्हें घर खाली करने को कह रहे हैं. उन्होंने इस मामले में सरकार से दखल देने की गुहार लगाई थी. गृह मंत्री अमित शाह को भेजे पत्र में रेसिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने कहा था कि उनके कई सहकर्मियों को अपने सामान के साथ सड़कों पर आना पड़ा है.

यह भी पढ़ें : रामलला नए आसन पर विराजित, मंदिर निर्माण के लिए योगी ने दिए 11 लाख रुपये

एसोसिएशन ने उनसे अनुरोध किया कि वह तत्काल आदेश जारी करके स्वास्थ्य देखभाल में जुटे पेशेवरों से मकान मालिकों द्वारा घर खाली करवाए जाने पर रोक लाएं. इसके बाद गृह मंत्री ने दिल्ली पुलिस प्रमुख से बात की और इस तरह की किसी भी घटना को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी ऐसी खबरों पर गहरा दुख जताया था.

First Published : 25 Mar 2020, 09:10:18 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×