logo-image

Lockdown 5th Day: आगरा में कोरोना का एक और मरीज आया सामने, यूके से लौटा था युवक

आज देश में लॉकडाउन का पांचवां दिन है. देश में जारी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. मरीजों की संख्या बढ़कर हजार के पार चली गई जबकि 24 लोगों की मौत की खबर है

Updated on: 29 Mar 2020, 06:24 AM

नई दिल्ली:

आज देश में लॉकडाउन का पांचवां दिन है. देश में जारी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. मरीजों की संख्या बढ़कर हजार के पार चली गई जबकि 24 लोगों की मौत की खबर है. वहीं दूसरी तरफ देशभर में कोरोना वायरस के चलते (Corona Virus) लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को मजदूरों का पलायन केंद्र और राज्य सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है. सबसे बुरा हाल दिल्ली-एनसीआर है, जहां मजदूर, रिक्शा चालक और फैक्ट्री कर्मचारी अपने-अपने गांव जाने के लिए हजारों की तादाद में निकल पड़े हैं. दिल्ली के आनंद विहार में जुड़ी लाखों की भीड़ को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है. उनका कहना है कि चाहते क्या हो केजरीवाल जी?.

 
calenderIcon 21:25 (IST)
shareIcon

आगरा के मलपुरा निवासी युवक में कोरोना पॉजीटिव पाया गया है. वह 18 मार्च को यूके से आया था. वह वहां कैसल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करता था. अबतक आगरा में कोरोना पीड़ितों की संख्या 11 पहुंच गई है.

calenderIcon 20:28 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के सात और मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर रविवार को 203 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि रविवार को कुल 22 मामले सामने आए जिनमें से सर्वाधिक 10 मामले मुंबई में सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि इसके अलावा पांच मामले पुणे में, तीन नागपुर में, दो अहमदनगर में और सांगली, बुलढाणा एवं जलगांव में एक-एक मामला सामने आया है.

calenderIcon 18:04 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस को लेकर रक्षा मंत्री के घर पर चल रही बैठक खत्म हो गई है. बैठक में भारत सरकार के 15 मंत्री मौजूद थे. मौजूदा हालात और व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई. गृह सचिव ने पूरे हालातों को जानकारी दी. ज़रूरी सामग्री जैसे खाने पीने, पेट्रोल डीज़ल और स्वस्थ्य संबंधी चीज़ों को लेकर समीक्षा की गई. किसी भी चीज़ों की कमी नहीं है. जहां भी कोई असुविधा है या कोई कमी है उस पर ध्यान देने पर चर्चा हुई. तकरीबन एक घंटे से ज़्यादा बैठक चली.

calenderIcon 18:01 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद से बड़ी खबर आ रही है. 21 और लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं. सभी लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इसकी जानकारी गाजियाबाद के सीएमओ एनके गुप्ता ने दी है. गाजियाबाद के मोहननगर स्थित निजी सोसाइटी में दंपत्ति को कोरोनावायरस पाया गया था, जिनसे और 21 लोगों में कोरोनावायरस के सिम्टम्स पहुंचा.


 

calenderIcon 17:42 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस से जंग में सीएम योगी ने आम लोगों से अपील की है. मुख्यमंत्री राहत कोष में लोगों से स्वेच्छा से मदद के लिए एकाउंट डिटेल जारी किया है. Chief minister distress relief fund के नाम से एकाउंट डिटेल जारी की गई है. मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान के लिए लोगों से अपील कोई भी प्रदेश का नागरिक संस्थान,एनजीओ अपनी इच्छानुसार आर्थिक मदद दे सकता है.

calenderIcon 17:38 (IST)
shareIcon

उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू ने राज्यसभा सांसदों से अपील की है कि वे इस महामारी के बीच प्रधानमंत्री फंड में एक माह का वेतन योगदान करें. 

calenderIcon 17:29 (IST)
shareIcon

पुलिस के अनुसार, उत्तराखंड में अब तक Lockdown के उल्लंघन के संबंध में 1866 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 329 प्राथमिकी दर्ज की गईं. 155 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. 

calenderIcon 16:19 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य के प्रमुख सचिव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के अभी 68 केस पॉजिटिव हैं,
14 ठीक हो चुके हैं, 54 का इलाज जारी है. जो केस सामने आ रहे हैं, उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा जा रहा है. मेरठ में 5 केस सामने आए हैं, 50 और लोग जो कॉन्टेक्ट में थे उन्हें कोरेन्टीन किया गया है, नोएडा में एक फैक्ट्री में कई लोग पॉजिटिव थे वहां भी सभी लोगों को कोरेन्टीन किया गया है.

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

हेल्थ मिनिस्ट्री ने कोरोना वायरस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि सेक्रेटरी हेल्थ ने सभी राज्यों के हेल्थ सेक्रेटरी से बात की है और कहा कि कोविड 19 के मरीजों के अलग हर जगह वार्ड बने. हम 24 घंटे हालात की निगरानी कर रहे हैं, देश भर में कोविड के 979 अभी तक रिपोर्ट हुए हैं.


 

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

बिहार स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बिहार में COVID-19 सकारात्मक मामलों की संख्या 11 हो गई. पटना में 5, मुंगेर में 3 और नालंदा, सिवान और लखीसराय में 1 मरीज पॉजीटिव पाए गए हैं.


calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

नोएडा में कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं. यहां अभी तक कुल मिलाकर 31 मामले सामने आ चुके हैं.



calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

बिहार में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. यहां मरीजों की कुल संख्या 11 हो गई है. इनमें ले 5 पटना, 3 मुंगेर और एक नालंदा से है



calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सीबीआई अधिकारी अपनी एक महीने की सैलरी दान करेंगे



calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

लॉकडाउन  के चलते लोगों के पलायन पर केंद्र ने राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि राज्य सुनिश्चित करें की लोगों के पलायन पर रोक लगे. केंद्र ने आदेश दिया है कि बाहर से आए सभी मजदूरों के लिए उनके काम के स्थान पर ही सभी इंतजाम किए जाएं. इसमे मजदूरी का सही समय पर भुगतान भी शामिल है. इसी के साथ केंद्र ने आदेश दिए हैं कि जो भी मकानमालिक मजदूरों और छात्रों को घर खाली करने के लिए कह रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए



calenderIcon 14:01 (IST)
shareIcon

रेलवे और राज्य सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं के कर्मचारियों के लिए पश्चिम बंगाल में एक विशेष ट्रेन 'अर्जुन' शुरू की गई है


 


calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने बताया कि उनके कर्मचारियों ने महामारी से लड़म के लिए PMCARES फंड में प्रारंभिक योगदान के रूप में 20 करोड़ रुपये जुटाए हैं



calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

कश्मीर से कोरोना के 5 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 2 श्रीनगर, 2 बडगाम और एक बारामुला से  है

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद मोहन नगर की एक सोसाइटी में एक ही परिवार के दो लोग ( पति और पत्नी )कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने नोएडा में जांच कराई थी. उन्हें गाजियाबाद के जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद में 3 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद गुजरात में मरीजों का कुल आंकड़ा 58 पहुंच गया है



calenderIcon 10:08 (IST)
shareIcon

मुंबई से कोरोना के 7 और नए मामले सामने आए है जिसके बाद महाराष्ट्र में मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 193 हो गई है

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

गुजरात में भी कोरोना से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है. वह डायबटीज का मरीज भी था. शख्स की उम्र 45 साल बताई जा रही है


 


calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कोरोना से एक और मरीज की मौत हो गई है.



calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

calenderIcon 07:50 (IST)
shareIcon

ईरान से 277 यात्रियों का एक और जत्था जोधपुर पहुंच गया है



calenderIcon 07:39 (IST)
shareIcon

लॉकडाउन के मद्देनजर पुलिस गाड़ियों की आवाजाही पर नजर रख रही है



calenderIcon 07:38 (IST)
shareIcon

मेरठ में एक परिवार के पांच सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. दरअसल इनमें से एक शख्स महाराष्ट्र के अमरावती से लौटा था.



calenderIcon 07:21 (IST)
shareIcon

एक कंपनी के एमडी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. दरअसल उसने अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाई थीे और अब उसकी कंपनी के 13 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं



calenderIcon 06:34 (IST)
shareIcon

दिल्ली के आनन्द विहार बॉर्डर पर रातभर यू पी बिहार की तरफ जाने वाले लोगो की भीड़ जमी रही जिन्हें यूपी ट्रांसपोर्ट और डीटीसी बसों के ज़रिए अलग अलग जगह पहुँचाया भी गया लेकिन सुबह होते तक लॉक डाउन के बावजूद लोगो की भीड़ यहां इकट्ठी हो गई

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

राज्य सरकार की तरफ से रैन बसेरा में रह रहे लोगों को खाना उपलब्ध कराया जा रहा है



calenderIcon 06:31 (IST)
shareIcon

गौतमबुद्ध नगर के डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट का कहना है कि कोरोना से संक्रमित जो लोग आइसोलेशन में रह रहे हैं उन्हें अपना मेडिकल सर्चिफिकेट दिखाए जाने के बाद 28 दिनों की पेड लीव मिलेगी. दुकानों, फैक्ट्रियों जैसी जगहों पर भी लोगों को पैसे दिए जाएंगे