logo-image

कोरोना को मात देने के लिए मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, देशभर के 548 जिलों में लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अबतक मिली जानकारी के मुताबिक 471 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 10 लोगों की जान कोरोना ले चुकी है.

Updated on: 24 Mar 2020, 12:06 AM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अबतक मिली जानकारी के मुताबिक 471 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 10 लोगों की जान कोरोना ले चुकी है. भारत में बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही है. 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है.

मोदी सरकार ने देश के 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. इन 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन में 548 जिले शामिल हैं. हालांकि इससे पहले ही कई राज्यों में लॉकडाउन हो चुका है. यहां तक की पंजाब और महाराष्ट्र में जब लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे तो कर्फ्यू लगा दिया गया.

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने चेतावनी जारी की

जबकि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने कह दिया है कि अगर मंगलवार से लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. उनका इशारा यह भी था कि हो सकता है कि दिल्ली में कर्फ्यू लगा दिया जाए.

वहीं, कोरोना के कारण उत्तर प्रदेश में भी लॉकडाउन है. आज यूपी में कोरोना के दो नए केस मिले हैं. एक मामला कानपुर से आया है और दूसरा पीलीभीत से.

गहलोत सरकार ने कहा नियमों का पालन करें नहीं तो 

राजस्थान सरकार ने भी लॉकडाउन को लेकर लोगों को चेतावनी दी है. गहलोत सरकार ने कहा है कि अगर लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं तो कर्फ्यू लगा दिया जाएगा. राजस्थान में कोरोना के आज यानी सोमवार को 4 नए केस सामने आए हैं.

कर्नाटक में 7 नए मामले सामने आए

वहीं, कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 7 नए केस आए हैं. यहां संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है.राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. नए पॉजिटिव मामलों में से दो पड़ोसी राज्य केरल से आए हैं जबकि पांच बेंगलुरु में मिले हैं.

जबकि तमिलनाडु में 3 नए कोरोना केस सामने आए हैं. तमिलनाडु में कुल कोरोना पॉजिटिव संख्या 11 हो गई है.

देश में कुल कोरोना पॉजिटिव 471, 10 की मौत

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में 471 पहुंच चुकी है. इसके साथ ही 10 लोगों की भारत में कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है. आज पश्चिम बंगाल 1 और हिमाचल प्रदेश में 1 की मौत हुई है.