News Nation Logo

कोरोना वैक्सीन किसे सबसे पहले मिलेगी, गुजरात के सीएम रुपाणी ने किया खुलासा

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कोरोना वैक्सीन किसे पहले लगेगी इसकी प्राथमिकता राज्यों के साथ मिलकर तय की जाएगी. वहीं गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि बैठक में पीएम मोदी ने साफ किया है कि पहले स्टेज पर वैक्सीन फ्रंटलाइन स्वास्थ्यकर्मियों को दी जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Nov 2020, 04:17:24 PM
vijay mallya

विजय रुपाणी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए बनाए जा रहे वैक्सीन को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. पीएम मोदी ने सबसे ज्यादा प्रभावित 8 राज्यों के सीएम से इसे लकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि दुनिया की हर वैक्सीन पर सरकार की नजर है. हर तबके तक वैक्सीन पहुंचे इसकी कोशिश होगी. कोरोना वैक्सीन से जुड़ा भारत का अभियान अपने हर देशवासी के लिए एक तरह से नेशनल कमिटमेंट की तरह है.

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कोरोना वैक्सीन किसे पहले लगेगी इसकी प्राथमिकता राज्यों के साथ मिलकर तय की जाएगी. वहीं गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि बैठक में पीएम मोदी ने साफ किया है कि पहले स्टेज पर वैक्सीन फ्रंटलाइन स्वास्थ्यकर्मियों को दी जाएगी. सेकेंड स्टेज पर पुलिस कर्मियों, स्वच्छता कर्मियों को दी जाएगी. 

इसे भी पढ़ें:पीएम के क्षेत्र में अपराधियों की खैर नहीं, लगाए जाएंगे 'फेस रिक्गनिशन' कैमरे

वहीं, तीसरे चरण में 50 साल के बुजुर्गों को दी जाएगी. वहीं चौथे चरण में कोरोना लक्षण वालों को टीकाकरण होगा. उसके बाद देश के सभी नागरिकों के लिए टीकाकरण अभियान चलाने की योजना है.


इससे पहले पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि भारत जो भी वैक्सीन अपने नागरिकों को देगा, वो हर वैज्ञानिक कसौटी पर खरी होगी. जहां तक वैक्सीन के वितरण की बात है, तो उसकी तैयारी भी आप सभी राज्यों के साथ मिलकर की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वैक्सीन कब  और कितने कीमत पर उपलब्ध होगी इन सवालों के जवाब अभी उपलब्ध नहीं है. जो भी निर्णय लिया जाएगा वो राज्यों के साथ मिलकर लिया जाएगा.

First Published : 24 Nov 2020, 04:17:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.