News Nation Logo

BREAKING

Banner

क्या कांग्रेस को देश के वैज्ञानिकों पर भरोसा नहीं : BJP 

देश के पांच राज्यों में जहां विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है तो वहीं कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का दूसरा चरण भी चल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Mar 2021, 04:20:58 PM
bjp

क्या कांग्रेस को देश के वैज्ञानिकों पर भरोसा नहीं : BJP  (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश के पांच राज्यों में जहां विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है तो वहीं कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का दूसरा चरण भी चल रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई राज्यों के सीएम, मंत्रियों और नेताओं ने कोरोना वैक्सीन लगवाई. इस पर अब विपक्ष राजनीतिक कर रहा है. इसे लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि देश में चुनाव का माहौल है. कुछ ऐसे मसले है, जो चुनाव से ऊपर होते है. कोरोना वैक्सीन को लेकर जिस तरीक़े से राजनीति हो रही है, ये ठीक नहीं है. 

भाजपा नेता संबित पात्रा ने आगे कहा कि तीन राज्य पंजाब, छत्तीसगढ़ और केरल ने कहा है कि वे कोवैक्सीन को अपने राज्य में इस्तेमाल नहीं करेंगे. ये केवल राजनीति है. भारत बॉयोटेक ने कल ही बताया है कि इस वैक्सीन का प्रभाव कितना ज्यादा है, फिर भी कांग्रेसशासित इन तीनों राज्यों ने कोवैक्सीन को लगाने से मना कर दिया है.

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पीएम और कई मंत्रियों ने कोवैक्सीन लगवाए. इस तरह की राजनीति एक संशय को बताता है. ऐसे वक्त में सभी को एक साथ रहना चाहिए, लेकिन कांग्रेस इस पर संशय और राजनीति कर रही है. ये बहुत दुखद है. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि क्या हमारे देश के वैज्ञानिकों पर भरोसा नहीं है. 40 देशों ने कोवैक्सीन की मांग की है. विदेशों में तो इसकी जबरदस्त मांग हो रही है, लेकिन कांग्रेस इस पर सियासत कर रही है. पश्चिम बंगाल और झारखंड ने भी कोवैक्सीन पर संदेह जताया है. ये बहुत ही शर्मनाक है.

कांग्रेस- ISF गठबंधन पर अब बीजेपी भी हमलावर, संबित पात्रा बोले-कांग्रेस सिर्फ 4 लोगों की पार्टी

बंगाल में कांग्रेस और आईएसएफ के बीच हुए गठबंधन पर आनंद शर्मा के बाद अब बीजेपी भी हमलावर हो गई है. बीजेपी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि गांधी परिवार का अस्तित्व बचाने के लिए आईएसएफ से गठबंधन किया गया है. अब कांग्रेस के लिए कोई विचारधारा मायने नहीं रखती है. कांग्रेस सिर्फ चार लोगों की पार्टी बनकर रह गई है. पात्रा ने कहा कि खुद को सेक्युलर बताने वाली कांग्रेस का कट्टरपंथियों से गठबंधन करती है. 

संबित पात्रा ने कहा कि जहां तक कांग्रेस पार्टी का सवाल है कांग्रेस सही मायने में नगण्य हो गई है. कांग्रेस अपने को प्रासंगिक बनाये रखने के लिए गठबंधन का सहारा ले रही है. लेकिन जहां भी राहुल गांधी जाते है, जिस पार्टी को छूते है वह डूब जाती है. आज कांग्रेस में गठबंधन पर कांग्रेस के अंदर ही विरोध हो रहा है. कांग्रेस के गठबंधन का कारण परिवार अपने को प्रासंगिक बनाये रखने की है. अब्बास सिद्दीकी की पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस पार्टी के अंदर भी द्वंद है ट्विटर युद्ध हो रहा है. कांग्रेस के ही कुछ नेता कांग्रेस के सेकुलरिज्म पर सवाल उठा रहे है. कांग्रेस पार्टी केरल में मुस्लिम लीग, वेल्फेयर पार्टी करती है और असम में बदरुद्दीन के साथ गठबंधन की कोशिश कर रही है. बदरुद्दीन की पार्टी पर एनआईए की टेरर फंडिंग की जांच चल रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 04:20:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.