News Nation Logo

Corona Update: महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू, 24 घंटे में 23 हजार से ज्यादा केस, पंजाब में भी बढ़े मामले

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 23 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. इसके संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र भी लिखा था. राज्य में बीते हफ्ते कोविड स्थिति का आकलन करने केंद्र की टीम पहुंची थी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 18 Mar 2021, 08:09:23 AM
corona

महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू, 24 घंटे में 23 हजार से ज्यादा केस (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं कोरोना के मामले
  • औसम मौत के मामले में पंजाब देश में सबसे ऊपर
  • दिल्ली और हरियाणा में भी बढ़ने लगे मामले

नई दिल्ली:

देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है. देश में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में ही महाराष्ट्र में 23 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. कई जिलों में प्रतिबंध और नाइट कर्फ्यू की घोषणा के बावजूद महाराष्ट्र में मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. महाराष्ट्र के अलावा अब उन राज्यों में भी तेजी के साथ नए मामले बढ़ रहे हैं जहां पर अभी तक कम मामले थे. इसी क्रम में पंजाब में बीते 24 घंटे के दौरान 2,039 मामले सामने आए हैं. इस दौरान 1,274 लोग रिकवर हुए और 35 लोगों की महामारी की वजह से मौत हो गई है. पंजाब के अलावा गुजरात, कर्नाटक और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी नए मामलों की संख्या बढ़ी है.

दुकानें एक बजे तक बंद करने का आदेश
महाराष्ट्र के नागपुर में 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है लेकिन इसका पालन नहीं किया जा रहा है. लॉकडाउन के बाद भी लोगों के भारी संख्या में बाहर निकलने के बाद प्रशासन अब सख्त कदम उठा रहा है. प्रशासन ने सभी दुकानों को एक बजे के बाद सब्जी, राशन समेत रोजमर्रा की जरूरतों की सभी दुकानें बंद कर दी जाएंगी. सिर्फ दवाई की दुकानें खोलने की इजाज़त दी गई है. 

दिल्ली में 24 घंटे में 536 नए केस
राजधानी दिल्ली में बुधवार शाम तक पिछले 24 घंटे में 536 नए केस दर्ज हुए और 3 मौत हुईं. एक दिन में दर्ज केसों की ये संख्या 1 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा है. दिल्ली में अब एक्टिव केस बढ़कर 2702 हो गए हैं. आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल 1438 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. इस दौरान रिकवरी रेट- 97.88% और डेथ रेट 1.70% दर्ज की गई है. जबकि पॉजिटिविटी रेट 0.66% है. दिल्ली में अब तक कुल केसों की संख्या 6,45,025 हो चुकी है जिनमें से 6,31,375 मरीज ठीक हो चुके हैं. अब तक राजधानी में कुल 10,948 मौतें हो चुकी हैं.

हरियाणा के सिरसा में दो दिन में 28 केस
हरियाणा के सिरसा में पिछले 2 दिनों में कोरोना के 28 नए केस सामने आए. इसके बाद एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 41 हो गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. सिरसा के सीएमओ कृष्ण कुमार ने लोगों से अपील की है कि लोग कोरोना के बचाव के लिए मास्क पहनें और दो गज की दूरी का पालन करें. यहां एक महीने में 56 नए केस दर्ज हुए हैं. सिरसा में अब तक कोरोना के कुल 8143 मामले दर्ज हो चुके हैं और अब तक कुल 116 लोगों की मौत हो चुकी है. सीएमओ कृष्ण कुमार ने बताया कि कोरोना के मामले पिछले दो दिनों में बढ़ रहे हैं. लोग लापरवाही कर रहे हैं. बिना मास्क के बाज़ारों में नजर आ रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Mar 2021, 07:38:13 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.