logo-image

देश में 80 लाख से अधिक टीकाकरण, PM नरेंद्र मोदी बोले- Well done

देश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र व राज्य सरकारों ने अपने प्रयास तेज कर दिए हैं. यही वजह है कि भारत में कोरोना वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ ली है. इस क्रम में देश में पहले ही दिन वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड कायम किया है.

Updated on: 21 Jun 2021, 11:39 PM

highlights

  • कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र व राज्य सरकारों ने अपने प्रयास तेज किए
  • आंकड़ों के अनुसार आज कोरोना वैक्सीन की 81 लाख डोज लगाई गई हैं
  • इतनी बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन को लेकर PM नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई है

नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की रोकथाम के लिए केंद्र व राज्य सरकारों ने अपने प्रयास तेज कर दिए हैं. यही वजह है कि भारत में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) ने रफ्तार पकड़ ली है. इस क्रम में देश में पहले ही दिन वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड कायम किया है. सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार आज कोरोना वैक्सीन की 81 लाख डोज लगाई गई हैं. इतनी संख्या में हुए वैक्सीनेशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई है. पीएम मोदी ने हेल्थ वर्कर्स का उत्वाह बढ़ाते हुए ट्वीट कर वेल डन कहा है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार आज से देश के हर नागरिक को मुफ्त वैक्सीन लगवाा रही है. 

यह भी पढ़ें: पंजाब: राजकीय सम्मान के साथ होगी मिल्खा सिंह की विदाई, शोक में एक दिन का अवकाश

 

COVID-19 से लड़ने के लिए वैक्सीन हमारा सबसे मजबूत हथियार

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि आज की रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण संख्या प्रसन्न करने वाली है. COVID-19 से लड़ने के लिए वैक्सीन हमारा सबसे मजबूत हथियार बना हुआ है. उन सभी को बधाई जिनको टीका लगाया गया और सभी फ्रंट लाइन वर्कर्स को भी बधाई जो यह इतने सारे नागरिकों को टीका लगाना सुनिश्चित कर रहे हैं. दरअसल, बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के लिए फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा की थी. जबकि आज इंटरनेशनल योगा डे के दिन वैक्सीनेशन को गति दे दी गई है. यही वजह है कि केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन के कुछ उत्पादन में से 75 प्रतिशत हिस्सा खुद खरीदने का निर्णय लिया है, जबकि 25 प्रतिशत भाग निजी संस्थानों द्वारा खरीदा जाएगा. 

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद: आरोपी बोला- ताबीज के कारण पत्नी हुआ गर्भपात, इसलिए बुजुर्ग को पीटा

 

देश के सभी नागरिकों के निशुल्क टीकाकरण

वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 135 करोड़ जनसंख्या वाले देश के सभी नागरिकों के निशुल्क टीकाकरण का बहुत बड़ा और ऐतिहासिक निर्णय लिया है, जिसका आज योग दिवस के अवसर पर देश भर में अमलीकरण भी शुरू हो चुका है. मोदी सरकार देश के सभी नागरिकों के नि:शुल्क टीकाकरण के लिए कृतसंकल्प है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वैक्सीनेशन में भारत पहले ही विश्व में सबसे आगे था, अब हम इसकी रफ्तार को और तीव्र करेंगे.