logo-image

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, संक्रमित मामलो की संख्या 724 पहुंची, 17 लोगों की मौत

कर्नाटक में अभी तक दो लोग जान गंवा चुके हैं जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई.

Updated on: 27 Mar 2020, 10:52 AM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना के चलते 21 दिनों का लॉकडाउन जारी कर दिया गया है. आज यानी शुक्रवार को लॉकडाउन का तीसरा दिन है. लेकिन इसके बावजूद कोरो से संक्रमित मरीजों के मामले लगातार बढते जा रहे हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 17 हो गई और संक्रमित मामले 724 पर पहुंच गए. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों में बताया कि महाराष्ट्र में चार लोगों की मौत हो गई जबकि गुजरात में तीन लोगों की मौत हुई है.

कर्नाटक में अभी तक दो लोग जान गंवा चुके हैं जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई. आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 के ऐसे मामलों की संख्या 640 है जिनमें रोगियों का उपचार चल रहा है जबकि 66 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति कहीं चला गया. मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों के कुल 724 मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Corona 3rd Day Lockdown LIVE: फिर बढ़ी कोरोना पॉजिटिव मरीजों कि संख्या, 724 आंकड़ा पहुंचा, 17 की मौत

इससे पहले  लॉकडाउन (Lockdown) का दूसरा दिन गुरुवार कोरोना वायरस के हताहतों के लिहाज से अच्छा नहीं गया. इस एक दिन में ही 8 नई मौतों के साथ कोविड-19 (KOVID-19) संक्रमण के 88 नए मामले सामने आए, जो अब तक एक दिन के लिहाज से सबसे ज्यादा है. वैश्विक बिरादरी के आंकड़े डराने वाले हैं. गुरुवार तक ही वायरस (Corona Virus) से संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख पार कर गई, जबकि मृतक संख्या 22 हजार से ज्यादा हो गई . ठीक हो चुके मरीजों की संख्या तकरीबन 1.21 लाख हो चुकी है.

वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और बृहस्पतिवार को यहां एक ही दिन में 16,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई. इसके साथ ही कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 85,088 हो गई जो किसी भी देश के लिए सबसे अधिक है. कोरोना वायरस पर आंकड़े मुहैया कराने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार, अमेरिका ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के मामले में चीन (81,285) और इटली (80,589) को भी पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: पत्नी को 12 किलोमीटर साइकिल चलाकर अस्पताल ले जाने को मजबूर हुआ शख्स

वेबसाइट के मुताबिक अमेरिका में बृहस्पतिवार रात तक संक्रमण के कुल 85,088 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 16,877 मामले एक ही दिन में सामने आए. एक हफ्ते पहले संक्रमित लोगों की संख्या 8,000 थी. एक हफ्ते में ही यह संख्या खतरनाक रूप से 10 गुना बढ़ी है. कम से कम 263 लोगों की मौत के साथ अमेरिका में इस संक्रामक रोग से बृहस्पतिवार को एक ही दिन में सबसे अधिक लोगों ने जान गंवाई. अभी तक इस बीमारी से 1,290 अमेरिकियों की मौत हो चुकी है.