logo-image

नए कोरोना वायरस से दहशत, कर्नाटक में 2 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू लागू

कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन को लेकर पहले से बचाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. कर्नाटक ने बुधवार को 2 जनवरी तक के लिए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew ) का ऐलान किया है.

Updated on: 24 Dec 2020, 06:26 AM

नई दिल्ली :

कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन को लेकर पहले से बचाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. कर्नाटक ने बुधवार को 2 जनवरी तक के लिए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew ) का ऐलान किया है. रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. 

नए कोरोना वायरस को लेकर दहशत का माहौल है. इस देखते हुए कई राज्य पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी है. कर्नाटक ने बुधवार यानी आज से रात्रि कर्फ्यू की घोषणा की गई थी. जिसे बदल कर 24 दिसंबर कर दिया गया है. कल से रात्रि कर्फ्यू प्रभावी होगा.  जो 2 जनवरी तक चलेगा. कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा.

रात्रि कर्फ्यू में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा. लोगों की आवाजाही बंद रहेगी. इधर,  महाराष्ट्र पहले ही अपने बड़े शहरों में कोरोना के नए म्यूटेंट स्ट्रेन को देखते हुए नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर चुका है.

कोरोनावायरस का यह नया स्ट्रेन ब्रिटेन में मिला है, जिसकी जानकारी बीते रविवार को दी गई है. माना जा रहा है कि यह नया स्ट्रेन पहले वायरस से 70 फीसदी ज्यादा संक्रामक है. भारत ने ब्रिेटन से वायुसेवा पर रोक लगा दी है.

इसे भी पढ़ें:CM ममता बनर्जी बोलीं- बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे, क्योंकि...

कर्नाटक सरकार ने कहा कि यूके से आने वाले सभी यात्रियों को 72 घंटों के अंदर COVID-19 RT-PCR टेस्ट कराना होगा. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के सामने आने के चलते कर्फ्यू लगाने का  फैसला किया गया है. 2 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक राज्य में नाइट कर्फ्यू रहेगा.