News Nation Logo
Banner

ब्रिटेन के कोरोना वायरस से भारत में हलचल, गहलोत-केजरीवाल की फ्लाइट पर बैन की मांग

ब्रिटेन के कोरोना वायरस से भारत में हलचल, गहलोत-केजरीवाल की फ्लाइट पर बैन की मांग

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Dec 2020, 12:53:16 PM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत में एक तरफ कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तैयारी की जा रही है तो दूसरी तरफ ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मिलने से बाद चिंता और बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि कोरोना का यह स्ट्रेन पहले से 70 फीसद तेजी से फैसला है. ब्रिटेन में कई जगहों पर लॉकडाउन के बाद कई देशों ने फ्लाइट पर बैन लगा दिया है. अब अब भारत में भी ऐसी ही मांग उठने लगी है. सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मसले पर ट्वीट किया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मसले पर ट्वीट किया है. केजरीवाल ने लिखा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना के नए स्ट्रेन से हलचल है और वो सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है. ऐसे में भारत सरकार को यूके की सभी फ्लाइट बैन करनी चाहिए.

ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन का खौफ बढ़ता ही जा रहा है. कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड, चिली और बुल्गारिया के बाद अब सऊदी अरब ने बेहद सख्‍त कदम उठाया है. सऊदी अरब ने ऐलान किया है कि कोरोना के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) के सामने आने और उसके तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर अस्थायी रूप से अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवाएं स्थगित कर दी हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना की नई स्ट्रेन की खबर चिंताजनक है. भारत सरकार को इस मामले में तुरंत एक्शन लेना चाहिए और UK, अन्य यूरोपीय देशों से आने वाली फ्लाइट तुरंत बैन करनी चाहिए.

First Published : 21 Dec 2020, 12:45:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.