logo-image

Corona: मुंबई, नागपुर, पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में 31 मार्च तक सभी सेवाएं बंद

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई, पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ और नागपुर में 31 मार्च तक सभी सेवाएं बंद कर दी है. भारत में यह पहला मामला जब किसी शहर में कोरोना वायरस के चलते पूरे शहर को बंद कर दिया गया है. हालांकि सरकार ने मुंबई लोकल, किराना की दुकान, डेयरी, मेडिकल स्टोर, लैब, अस्पताल और जरूरी सेवाओं को इससे छूट दी है.

Updated on: 20 Mar 2020, 02:05 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई, पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ और नागपुर में 31 मार्च तक सभी सेवाएं बंद कर दी है. भारत में यह पहला मामला जब किसी शहर में कोरोना वायरस के चलते पूरे शहर को बंद कर दिया गया है. हालांकि सरकार ने मुंबई लोकल, किराना की दुकान, डेयरी, मेडिकल स्टोर, लैब, अस्पताल और जरूरी सेवाओं को इससे छूट दी है. सरकारी दफ्तरों में 25 फीसद हाजिरी ही रखी जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः मध्‍य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने बहुमत साबित करने से पहले गवर्नर लालजी टंडन को सौंपा इस्‍तीफा

महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 52 मामले सामने आ चुके हैं. अब महाराष्ट्र सरकार ने फैसला लिया है कि इन चार शहरों में सभी संस्थान बंद रहेंगे. अब तक कुछ दुकानें खुली हुई थी. इसके कारण भीड़भाड़ के कारण कोरोना के बढ़ने का खतरा और बढ़ गया था. सरकार ने लगातार कोरोना के मामले सामने आने के बाद फैसला लिया कि जरूरी सेवाओं को छोड़ अन्य सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ेंः भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 200 पार, लखनऊ में चार नए मामले

शुक्रवार को देशभर में कोरोना वायरस का आंकड़ा 200 के पार पहुंच गया. लखनऊ में कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आए. शुक्रवार को राजस्थान के जयपुर और पंजाब के होशियारपुर में कोरोना के नए मामले सामने आए. इनमें बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि वह लखनऊ की एक पार्टी में शामिल हुई थी. इसके बाद उनके पूरे परिवार को आइसोलेशन में रखा है. इस वायरस के कारण देश में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक 20 मरीज इलाज के दौरान स्वस्थ होकर घर जा चुके है.