logo-image

Corona: मोदी के मंत्री ने खुद को किया होम क्वारंटाइन, संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में थे

केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन ने कोरोना वायरस से संक्रमित एक डॉक्टर के संपर्क में आने के बाद खुद को दिल्ली में होम क्वारंटाइन किया है. फिलहाल उन्होंने लोगों से दूरी बना ली है.

Updated on: 17 Mar 2020, 12:47 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में संसदीय कार्य राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है. हाल में वह केरल में एक प्रेस कांफ्रेस में गए थे जहां एक डॉक्टर कोरोना से पीड़ित था. उन्होंने एहतियातन यह कदम उठाया था. फिलहाल उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. भारत में अब तक कोरोना के 128 मामले सामने आए चुके हैं जबकि मंगलवार को मुंबई में एक कोरोना पीड़ित 64 साल की बुजुर्ग की मौत का मामला सामने आया. अब तक कोरोना के कारण तीन लोगों की मौत हो चुकी है. 

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ सरकार को एक दिन का और जीवनदान, सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर कल तक टाली सुनवाई

देश के 15 राज्यों में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. अकेले महाराष्ट्र में ही कोरोना के 40 मामले सामने आ चुके हैं. नोएडा में मंगलवार को दो नए मामले सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस की संख्या 15 पहुंच गई.

सभी बड़े धार्मिक स्थल बंद
महाराष्ट्र में कल से कॉलेज भी बंद कर दिए है साथ ही परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं. सिद्धि विनायक मंदिर, शिरडी के साईं मंदिर समेत कई बड़े धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया है. वहीं दिल्ली में एक जगह पर 50 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर रोक लगा दी गई है. जिम, नाइट क्लब, स्पा को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली से सटे नोएडा में सामने आए कोरोना वायरस के दो केस, महिला-पुरुष संक्रमित

सरकार ने बनाई डिस्चार्ज पॉलिसी
अच्छी बात ये है कि कोरोना संक्रमित ठीक भी हो रहे हैं. भारत में सबसे पहले कोरोना की चपेट में आए शख्स तो घर भेज दिया गया. सरकार ने डिस्चार्ज पॉलिसी भी बनाई है. इसके तहत 24 घंटे में दो नेगेटिव सैंपल के बाद ही कोरोना पीड़ित को घर भेजा जाएगा.