logo-image

Corona Lockdown: मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला

यूपी के बहराइच में लॉकडाउन के दौरान मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोका गया तो नमाजियों ने पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया. पुलिस ने सभी के खिलाफ कई धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है.

Updated on: 25 Apr 2020, 08:44 AM

नई दिल्ली:

आज यानि शनिवार से पाक महीना रमजान शुरु हो रहा है लेकिन इससे एक दिन पहले यूपी से बेहद ही शर्मनाक घटना सामने आई है. यूपी के बहराइच में लॉकडाउन के दौरान मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोका गया तो नमाजियों ने पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया.  दरअसल, शुक्रवार को पुलिस को बहराइच के अलग-अलग क्षेत्रों से नमाज पढ़ने की खबर मिली. इसके बाद पुलिस पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंची और उन्होंने नमाज पढ़ रहे लोगों को रोका लेकिन सभी नमाजियों ने पुलिस पर हमला कर दिया. पुलिस ने इस मामले में 31 नमाजियों पर हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

और पढ़ें: पूर्णबंद का पालन कराने सड़क पर उतरे डीआईजी साहब, लोगों को पढ़ाया पाठ

एसओ बौंडी ब्रह्मानंद सिंह ने बताया कि शुक्रवार को उन्हें थाना क्षेत्र के दिहवाकला स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ने की सूचना मिली. जब टीम मौके पर पहुंची तो नमाजियों ने सिपाहियों पर हमला बोल दिया. किसी तरह पुलिस ने घटना पर काबू पाया और नमाज पढ़ रहे 23 लोगों को हिरासत में लिया.

एसओ ने ये भी बताया कि मौलाना सईद, गुल्लऊ, इरफान, सद्दाम, अनवर अली, मो. अतीक, मो. सईद, जाकिर, ताज मोहम्मद, हजरद्दीन, ताहिर, ननकऊ, लुकमान, नफीस, इसारत, जाकिर, बदलू, अलीयार, सद्दीक, सूफियान, लल्लन, जाबिर अली, अली मोहम्मद के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन और जानलेवा हमले समेत कई अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.

खैरीघाट थाना क्षेत्र के तेलियानपुरवा में मौलवी रमजान अली पुत्र अलीजान के नेतृत्व में मस्जिद में इकट्ठा होकर नमाज अदा करने पर मस्जिद के मौलवी रमजान अली समेत आठ लोगों पर हत्या के प्रयास, बल्वा, महामारी अधिनियम सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार अपने पांव पसारता जा रहा है. प्रदेश में गुरुवार की सुबह तक 61 पॉजिटिव मामले बढ़ गए. अब सूबे में पॉजिटिव की संख्या 1510 हो गई है. इस संक्रमण से 56 जिले प्रभावित हैं.

संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ़ विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के आगरा में अब तक 336, लखनऊ में 174, गाजियाबाद में 52, नोएडा में 103, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर में 96, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 97, वाराणसी में 19, शामली में 26, जौनपुर में 5, बागपत में 15, मेरठ में 85, बरेली में 6, बुलंदशहर में 22, बस्ती में 20, हापुड़ में 18, गाजीपुर में 6, आजमगढ़ में 7, फिरोजाबाद में 66, हरदोई में 2, प्रतापगढ़ में 6, सहारनपुर में 98 लोग संक्रमित हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन से उकताए लोगों को राहत, आज से खुलेंगी दुकानेंये दुकानें खुलेंगी

इसी तरह शाहजहांपुर में 1, बांदा मं 3, महाराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 3, रायबरेली में 43, औरैया में 10, बाराबंकी में 1, कौशांबी में 2, बिजनौर में 29, सीतापुर में 17, प्रयागराज में 1, मथुरा में 7, बदायूं में 13, रामपुर में 16, मुजफ्फरनगर में 12, अमरोहा में 23, भदोही में 1, इटावा में 3, कासगंज में 2, संभल में 8, उन्नाव में 1, कन्नौज में 6, संत कबीर नगर में 2, मैनपुरी में 4, गोंडा में 1, मऊ में 1, एटा में 3, सुल्तानपुर में 2, अलीगढ़ में 8, श्रवास्ती में 3, बहराइच में 8, बलरामपुर में 1 व्यक्ति पॉजिटिव है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है. अभी तक 206 लोग स्वास्थ्य होकर जा चुके हैं.