News Nation Logo

कोरोना अदृश्य दुश्मन, जंग में भारत हारेगा नहीं, हम लड़ेंगे और जीतेंगे- प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी से आगाह करते हुए देश की जनता का हौसला बंधाया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 May 2021, 01:52:57 PM
narendra modi

कोरोना अदृश्य दुश्मन, भारत हारेगा नहीं, हम लड़ेंगे और जीतेंगे- PM मोदी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी से आगाह करते हुए देश की जनता का हौसला बंधाया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे. मोदी ने कहा कि 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है. हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है. हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं. बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, अनेकों लोग जिस दर्द से गुजरे हैं, तकलीफ से गुजरे हैं वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का प्रधानसेवक होने के नाते आपकी हर परेशानी का सहभागी हूं.

यह भी पढ़ें : सहारनपुर में कोरोना विस्फोट, दो गांवों में 15 दिन के अंदर करीब 38 लोगों की मौत 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बातें किसानों के साथ संवाद के बाद अपने भाषण में कहीं. नरेंद्र मोदी ने आज पीएम किसान सम्मान निधि की 8 वीं किस्त जारी करते हुए 9.5 करोड़ किसानों के एकाउंट में करीब 19 हजार करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर की. इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर कहा कि आज के इस कार्यक्रम में मैं देश के सभी किसानों को, गांव में रहने वाले सभी लोगों को कोरोना से फिर सतर्क करना चाहता हूं. ये संक्रमण गांवों में भी तेजी से पहुंच रहा है, देश की है सरकार इससे निपटने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना की सेकंड वेव से मुकाबले में संसाधनों से जुड़े जो भी गतिरोध थे वो तेजी से दूर किये जा रहे हैं, युद्ध स्तर पर काम करने का प्रयास हो रहा है. उन्होंने कहा कि देश के डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, सफाई कर्मी, एंबुलेंस ड्राइवर, लैब कर्मचारी, ये सभी एक-एक जीवन को बचाने के लिए 24 घंटे जुटे हैं. आज देश में जरूरी दवाओं की आपूर्ति बढ़ाने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, भारत और कोई भारतवासी हिम्मत नहीं हारेगा. हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- दिल्ली में घट रहे कोरोना के केस, वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार को घेरा 

दवाई और ऑक्सीजन की कालाबाजारी को लेकर प्रधानमंत्री ने सख्ती दिखाई. उन्होंने कहा कि इस संकट के समय में दवाईयों और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाज़ारी में भी कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के कारण लगे हुए हैं. मैं राज्य सरकारों से आग्रह करूंगा कि ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए. ये कृत्य मानवता के खिलाफ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार और सारी राज्य सरकारें मिलकर ये निरंतर प्रयास कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को तेजी से टीका लग पाए. देशभर में अभी तक करीब 18 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी है. उन्होंने कहा कि देशभर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है. इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगाएं. ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा. बचाव का एक बहुत बड़ा माध्यम है, कोरोना का टीका. प्रधानमंत्री ने कहा कि टीका लगवाने के बाद भी दो गज की दूरी और मास्क के मंत्र को छोड़ना नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 01:52:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.