News Nation Logo

त्योहारों पर जारी कोरोना का कहर, केंद्र ने राज्यों को जारी की एडवाइजरी

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने एक बार फिर से पूरी दुनिया (World) को झकझोर के रख दिया है. भारत (India) भी इससे अछूता नहीं रह गया. भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus in India) की वजह से लगाए गए लॉकडाउन (Lock Down) को एक साल पूरे हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 24 Mar 2021, 02:34:28 PM
health ministry

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • देश में एक बार फिर जारी है कोरोना का कहर
  • तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले
  • केंद्र ने राज्यों को जारी की त्योहारों पर गाइडलाइन

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने एक बार फिर से पूरी दुनिया (World) को झकझोर के रख दिया है. भारत (India) भी इससे अछूता नहीं रह गया. भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus in India) की वजह से लगाए गए लॉकडाउन (Lock Down) को एक साल पूरे हो गए हैं. इस बीच केंद्रीय अतिरिक्‍त स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने सभी राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्‍य सचिवों को पत्र लिखा है. इस पत्र के माध्यम से मुख्‍य सचिवों को सलाह दी गई है कि वे 'होली, शब-ए-बारात, बिहू, ईस्‍टर, ईद-उल-फित्र जैसे त्‍योहारों को देखते हुए स्‍थानीय स्‍तर पर अपने-अपने यहां पाबंदियां लगा सकते हैं.

आपको बता दें कि भारत में जितनी तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है उतनी ही तेजी से देश में कोरोना वैक्सीन का वैक्सीनेशन भी जारी है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस वैक्सीन की 23 लाख से ज़्यादा डोज़ दी गईं. महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है. 

अबतक 5,08,41,286 लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन
आपको बता दें कि देश में अबतक कुल 5,08,41,286 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वहीं देश में अब तक कोरोना के कुल 1,17,34,058 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से अब महज 3,68,457 ही ऐक्टिव केसेस हैं. वहीं देश में अब तक कुल 1,12,05,160 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं जबकि 1,60,441 लोगों की जिंदगियां इस वायरस ने लील ली हैं.

बढ़ता ही जा रहा कोरोना का कहर
देश में कोरोना वायरस संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले 24 घंटे में देश के अलग-अलग भागों से कोरोना वायरस संक्रमण के 47,262 नए केस सामने आए वहीं 275 लोगों को इस महामारी का शिकार होना पड़ा. हालांकि इस दौरान देश के 23,907 लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्ति भी मिली है वो ठीक होकर अपने घरों को वापस आ गए हैं. ICMR ने मीडिया से बातचीत में बताया कि 23 मार्च तक कोरोना के कुल 23,64,38,861 सैंपल्स का टेस्ट किया जा चुका था इनमें से 10,25,628 सैंपल्स का टेस्ट तो कल ही किया गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 02:34:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.