News Nation Logo
Agnipath Scheme: आज से Air Force में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 2002 Gujarat Riots: जाकिया जाफरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज Agnipath Scheme: एयरफोर्स के लिए अग्निवीरों का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनRead More » राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामा Coronavirus: भारत में 17000 से ज्यादा केस, 5 माह में सबसे ज्यादा मामलेRead More » यशवंत सिन्हा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का 'जेड (Z)' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवच प्रदान किया NCP प्रमुख शरद पवार से मिलने मुंबई के लिए शिवसेना नेता संजय राउत वाई.बी. चव्हाण सेंटर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच के खिलाफ जाकिया जाफरी की याचिका की खारिजRead More » महाराष्ट्र सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

24 घंटों में बढ़ा कोरोना का कहर, 773 नए मामलों के साथ कुल संख्या 5194 पहुंची, 149 की मौत

भारत में भी इस महामारी ने अपने पांव रख दिए हैं लेकिन अभी भी भारत इस महामारी से बहुत ही मजबूती से लड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. देश के अलग-अलग राज्यों से अब तक कुल मरीजों की संख्या 5194 तक जा पहुंची है जबकि 402 मरीज इस महामारी को शिकस्त देकर अपने घरों को

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 08 Apr 2020, 04:47:01 PM
lav aggrawal

लव अग्रवाल (Photo Credit: ट्विटर)

नई दिल्ली:  

कोरोनावायरस (Corona Virus) नामक इस महामारी ने चीन के वुहान शहर से निकलकर दुनियाभर में तबाही मचा दी है. अमेरिका, ग्रेट ब्रिटेन, इटली सहित दुनिया के तमाम उन देशों ने जो खुद को विकसित देश मानते हैं सबने कोविड -19 (COVID-19) के सामने घुटने टेक दिये हैं. वहीं भारत में भी इस महामारी ने अपने पांव रख दिए हैं लेकिन अभी भी भारत इस महामारी से बहुत ही मजबूती से लड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. देश के अलग-अलग राज्यों से अब तक कुल मरीजों की संख्या 5194 तक जा पहुंची है जबकि 402 मरीज इस महामारी को शिकस्त देकर अपने घरों को लौट चुके हैं. वहीं 149 देशवासियों को यह महामारी निगल चुकी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को बताया कि देश में कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए ऑनलाइन पोर्टल की लांचिंग की जा रही है. देश में कोरोना से जंग के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है. सरकार कोरोना वायरस से देशवासियों को बचाने के लिए विशेष अस्पतालों और सेंटरों का निर्माण करवा रही है. पूरे देश के सभी जिलों में कोरोना से बचने का उपाय जारी है. पिछले 24 घंटों में देश से कोरोना वायरस के 773 नए मामले सामने आए हैं. जबकि कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक देश के 149 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है वहीं 402 लोग इस वायरस से संक्रमित होने के बाद भी मौत को शिकस्त देकर अपने घरों को वापस लौटे हैं.

PM मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत
कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक बार फिर देश में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के संकेत दिए हैं. सूत्रों का कहना है कि राजनीतिक दलों की बैठक में किसी नेता ने भी लॉकडाउन हटाने के लिए नहीं कहा है. बीजद नेता पिनाकी मिश्रा ने प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया कि 14 अप्रैल को एक साथ लॉकडाउन नहीं हटेगा.

यह भी पढ़ें-शर्मनाक: पाकिस्तान में कोरोना के लिए सुरक्षा उपकरण मांग रहे चिकित्सकों पर लाठीचार्ज, कई गिरफ्तार

सरकार बढ़ा सकती है लॉक डाउन- अधीर रंजन चौधरी
पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन कायम रख सकती है. वहीं, एक्सपर्ट कमेटी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुझाव दिया है की लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाना चाहिए. बताया जा रहा है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर फिर लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें-कोरोना रोगी किसी पर थूकेगा तो उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला : हिमाचल डीजीपी

कोरोना वायरस पर पीएम ने राजनीतिक दलों से की चर्चा
पीएम नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की और कोरोना वायरस के कारण देश में उत्पन्न स्थिति और इसे तेजी से फैलने से रोकने के सरकार के प्रयासों पर चर्चा की. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, राकांपा के शरद पवार, शिवसेना के संजय राउत के अलावा तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, द्रमुक के टी आर बालू, बीजद के पिनाकी मिश्रा, वाईएसआर के मिथुन रेड्डी, सपा के राम गोपाल यादव, जदयू के राजीव रंजन सिंह, लोजपा के चिराग पासवान, अकाली दल के सुखवीर सिंह बादल सहित कई अन्य दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया.

First Published : 08 Apr 2020, 04:37:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.