logo-image

दिल्ली में गहराया कोरोना संकट, 24 घंटों में 366 नए केस

Covid 19 Update Delhi: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना संकट गहरा गया है. लगातार दूसरे दिन कोरोना मामलों में बढोतरी देखने में आई है. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में 366 नए मामले सामने आएं हैं.

Updated on: 15 Apr 2022, 10:33 PM

highlights

  • 3.95 फीसदी पहुंचा पॉजिटिविटी रेट
  • नोएडा में 16 स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित पाए गये 
  • विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चेताया

नई दिल्ली :

Covid 19 Update Delhi: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना संकट गहरा गया है. लगातार दूसरे दिन कोरोना मामलों में बढोतरी देखने में आई है. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में 366 नए मामले सामने आएं हैं. दैनिक 3.95 फीसदी पॉजिटिविटी रेट है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में बैठकों का दौर शुरु हो चुका है. वहीं आपको बता दें कि इस दौरान 209 मरीज ठीक हुए और एक भी मरीज़ की कोरोना से जान नहीं गई है. आपको बता दें कि दिल्ली में इस वक्त एक्टिव मामलों की संख्या 1072 है. पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी में 9275 टेस्ट किए गए. दिल्ली में इस वक्त 685 मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : CORONA की बूस्टर डोज के नाम पर ठगी, चुटकियों में बैंक अकाउंट हो रहे खाली

वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी से सटे नोएडा में 16 स्टूडेंट्स संक्रमित पाए गए. अब पूरे दिल्ली एनसीआर में अभिभावकों की चिंता बढ़ गई है. क्योंकि इसी माह सीबीएससी बोर्ड एग्जाम भी शुरू होने हैं. जानकारी के मुताबिक  दिल्ली शहर के दो शीर्ष स्कूलों ने पुष्टि की है कि उनमें से प्रत्येक को अभिभावकों से यह सूचना मिली है कि उनके बच्चों की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि स्कूलों या कक्षाओं के जिस हिस्से में कोविड-19 के मामले सामने आयें, उसे अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाना चाहिए. साथ ही, उन्होंने स्पष्ट किया कि विशेष परिस्थितियों में समूचे स्कूल को बंद किया जाना चाहिए.

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की 20 अप्रैल को एक बैठक बुलाई गई है. दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज स्थित एक शीर्ष निजी स्कूल के कम से कम पांच छात्र और अध्यापक पिछले हफ्ते कोराना वायरस से संक्रमित हो गये, जिससे अभिभावकों में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है. साथ ही, स्कूलों के फिर से बंद होने की संभावना भी बढ़ गई है. वहीं शिक्षा निदेशालय ने 13 अप्रैल को कोविड पर राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को एक नया परामर्श जारी कर उन्हें निर्देश दिया कि यदि किसी छात्र या अध्यापक के संक्रमित होने की पुष्टि होती है तो पूरे परिसर या खास हिस्से को बंद कर दिया जाए. निदेशालय ने यह भी कहा कि छात्र और अध्यापक मास्क पहनें और आपस में यथासंभव दूरी बनाये रखें.