logo-image

अगर भारत में मई में बढ़ेंगे कोरोना के मामले तो क्या 3 मई के बाद भी बढ़ेगा लॉकडाउन!

पूरी दुनिया को कोरोना वायरस (Corona Virus) ने इस समय चपेट में ले रखा है. भारत में भी लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

Updated on: 18 Apr 2020, 11:54 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया को कोरोना वायरस (Corona Virus) ने इस समय चपेट में ले रखा है. भारत में भी लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. सूत्रों का कहना है कि भारत में मई माह में भी सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ सकते हैं. अब सवाल ये उठता है कि ऐसा क्या होगा कि मई में कोरोना के केस बढ़ सकते हैं तो आइये हम आपको बताते हैं.

गृह मंत्रालय से जुडे़ सूत्रों के मुताबिक, सरकार का आंतरिक आकलन है कि मई के पहले हफ्ते में भारत में कोरोना के मामले अपने चरम पर होंगे. जबकि इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आने लगेगी. सबसे पहले जिन राज्यों ने लॉकडाउन शुरू किया था, उनमें कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या व अन्य मुश्किलें कम होंगी.

राजस्थान, पंजाब और बिहार सरकार ने कोरोना के मामलों को देखते हुए पहले ही लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था. उत्तर प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र की तुलना में इन राज्यों में कोरोना वायरस के केस कम सामने आए हैं. भारत में जैसे-जैसे लोगों की जांच ज्यादा होगी, वैसे ही ज्यादा मामले सामने आएंगे.

भारत में मई में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की जांच होगी. अगर मई में कोरोना का मामला बढ़ता है तो क्या 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ेगा. इसका जवाब तो 3 मई के बाद ही पता चलेगा, लेकिन इस वक्त कोरोना से लड़ाई बहुत जरूरी है. इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का जरूर पालन करें.