logo-image

दिल्ली में कोरोना के मामलों में आई तेजी, 300 नए मामले समाने आए

दिल्ली में एक बार दोबारा से कोरोना का खौफ बढ़ गया है. दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 300 मामले सामने आए हैं.

Updated on: 30 Mar 2023, 12:06 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक बार दोबारा से कोरोना का खौफ बढ़ गया है. दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 300 मामले सामने आए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 300 नए मामले सामने आए हैं. वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 13.89 प्रतिशत हो चुकी है. इस दौरान दो मरीजों की मौत हो गई. राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 14 प्रतिश के करीब पहुंच चुकी है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 2160 टेस्ट हुए. इस दौरान 300 नए कोरोना मामले मिले हैं. इस दौरान 163 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में हालांकि कोरोना के कुल 806 सक्रिय मामले हैं. इनमें 452 होम आइसोलेशन में और 54 अस्पताल में एडमिट हैं.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के नेतृत्व में पाकिस्तान के उकसाने पर भारत दे सकता है अधिक सैन्य बल से जवाब

दिल्ली में कोरोना महामारी को लेकर केजरीवाल सरकार भी अलर्ट मोड पर है. इसे लेकर एक इमरजेंसी बैठक भी बुलाई गई ​है. सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कोरोना संक्रमण को लेकर आपात बैठक बुलाई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग से संबंधित  अधिकारियों के साथ डॉक्टर्स के साथ इस मामले में गंभीर चर्चा करेंगे. आपात बैठक में स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव, डायरेक्टर जेनरल हेल्थ सर्विसेज, ऑक्सीजन और टेस्टिंग के नोडल ऑफिसर और एलएनजेपी  समेत कई अस्पतालों में मेडिकल डायरेक्टर शामिल होंगे. 

29 मार्च को 1,811 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ. इस मामले में 214 पॉजिटिव केस निकले थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार गुरुवार तक देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर पांच लाख 30 हजार 862 हो चुकी है.