logo-image

कोरोना का कहर: 47 हजार से अधिक नए मामले, इस साल एक दिन में रिकॉर्ड 275 मौतें

Corona Update: पिछले 24 घंटे में देशभर में ना सिर्फ कोरोना के 47 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं बल्कि इस साल पहली बार रिकॉर्ड 275 मौतें भी दर्ज हुई हैं. एक ही दिन में कोरोना से इतने लोगों की मौत का यह इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

Updated on: 24 Mar 2021, 10:01 AM

highlights

  • 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 47,281 मामले
  • इस साल पहली बार मंगलवार को रिकॉर्ड 275 मौतें दर्ज
  • महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक मामले आए सामने

नई दिल्ली:

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में देशभर में ना सिर्फ कोरोना के 47 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं बल्कि इस साल पहली बार रिकॉर्ड 275 मौतें भी दर्ज हुई हैं. एक ही दिन में कोरोना से इतने लोगों की मौत का यह इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है. मंगलवार को देशभर में नए केसों की संख्या भी 47,281 रही है, जो बीते साल 11 नवंबर के बाद किसी एक दिन में मिले सबसे ज्यादा केस हैं. मौतों की बात करें तो बीते साल 30 दिसंबर के बाद पहली बार इतनी संख्या में लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है.

यह भी पढ़ेंः मिथुन चक्रवर्ती नहीं लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी की लिस्ट से नाम गायब

मौत के आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता 
मंगलवार को रिकॉर्ड मौत के मामले ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. 30 दिसंबर को कोरोना संक्रमण की वजह से 300 लोगों की मौत हो गई थी. बीते दो दिनों से तुलना करें तो मौतों के आंकड़े में यह बड़ा उछाल है. सोमवार को कोरोना संक्रमण से 197 लोगों की मौत का आंकड़ा दर्ज किया गया था, वहीं रविवार को 213 लोग कोरोना के चलते अपनी जान गंवा बैठे. पिझछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 134 मौतें हुई हैं. यह पिछले साल 20 नवंबर के बाद सूबे में कोरोना के चलते यह मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. तब महाराष्ट्र में 155 लोगों की मौत हुई थी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में कोरोना का कहर, एयरपोर्ट व स्टेशनों पर रैंडम टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश

महाराष्ट्र की स्थिति चिंताजनक 
कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच देश के कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं. सीएम उद्धव ठाकरे कई बार यह दोहरा चुके हैं कि यदि कोरोना की लहर पर काबू नहीं पाया गया तो फिर लॉकडाउन का फैसला लिया जा सकता है. वहीं पंजाब की भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. यहां मंगलवार को कोरोना के चलते 53 लोगों की मौत हो गई. वहीं छत्तीसगढ़ में 20, केरल में 10 और तमिलनाडु में 9 लोगों की मौत हुई. दिल्ली में मंगलवार को 1,101 नए केस दर्ज किए गए हैं। बीते साल 19 दिसंबर के बाद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक दिन में इतने केस मिले हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के 638 मामले सामने आए जो 10 जनवरी के बाद सबसे अधिक हैं.