News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

नैनीताल में स्कूल के 85 बच्चों को कोरोना, विद्यालय को कंटेनमेंट जोन बनाया 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष शिविर लगाया और 496 बच्चों के स्वैब के नमूने लिए गए, बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 02 Jan 2022, 11:17:53 AM
jawaharnavoday

नैनीताल के सुयालबाड़ी में जवाहर नवोदय विद्यालय (Photo Credit: file photo)

highlights

  • अब तक कुल 96 बच्चों में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के लक्षण सामने आए हैं
  • छात्रों को स्कूल में ही आइसोलेट करने की तैयारी चल रही है
  • जम्मू कश्मीर के माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी को कोरोना संक्रमण के कारण बंद किया

नई दिल्ली:

नैनीताल के सुयालबाड़ी में जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट (Jawahar Navoday School) में एकसाथ 85 स्कूलों के बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इतने मामले आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है. सभी बच्चों को आइसोलेट कर दिया गया है. अब तक कुल 96 बच्चों में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के लक्षण सामने आए हैं. वहीं निगेटिव पाए गए नौनिहालों को विद्यालय से कब घर भेजा जा सकता है, इस पर प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व विद्यालय प्रबंधन ​फैसला लेगा. गौरतलब है कि अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर बना जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट सुयालबाड़ी में बीते दिनों RTPCR जांच के लिए विद्यालय स्टाफ व छात्रों के नमूने जुटाए गए थे.

दूसरे दिन आई रिपोर्ट में विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित करीब 11 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए. इसके बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष शिविर लगाया और 496 बच्चों के स्वैब के नमूने लिए गए. इसके बाद शनिवार को मिली रिपोर्ट में विद्यालय के 85 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए है.

विद्यालय को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. वहीं अब बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं. स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के अनुसार संक्रमित पाए गए छात्रों को स्कूल में ही आइसोलेट करने की तैयारी चल रही है. 

माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी को किया बंद, 13 छात्र संक्रमित

जम्मू कश्मीर के माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी (Shri Mata Vaishno Devi University) को कोरोना संक्रमण के कारण बंद कर दिया गया है. यहां के 13 छात्र कोरोना वायरस (Covid-19) की चपेट में आ गए है. गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2021 को छात्रों के कोरोना टेस्ट करे गए थे. इसकी जांच के दौरान 13 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए. देश भर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. मुंबई में एक हफ्ते के अंदर 55 फीसदी मामले बढ़ गए हैं.

नया वेरिएंट लगातार तबाही मचाने में लगा

देशभर में अब कोरोना (Corona in India) के 1 लाख 4 हजार 781 सक्रिय मरीज हैं. कोरोना के मामलों की बात करें तो शनिवार को मुंबई में 6,347, दिल्ली में 2,716, कोलकाता में 2,398 कोरोना के नए मामले मिले हैं. वहीं, कोरोना का नया वैरिएंट भी लगातार तबाही मचाने में लगा है. देशभर में ओमीक्रॉन के मरीजों की संख्या बढ़कर 1400 पार हो गई है. सबसे ज्यादा 460 मरीज महाराष्ट्र में हैं. 

First Published : 02 Jan 2022, 11:09:38 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो