logo-image

कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता, मेरठ में एक ही दिन में मिले 8 नए मरीज मिले

यूपी के मेरठ में कोरोना ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. मेरठ में एक ही दिन में 8 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग हांफ गया है. चौकाने वाली बता ये है कि कोरोना संक्रमित लोगों में एक 8 साल का बच्चा भी है.

Updated on: 29 Apr 2022, 10:26 PM

नई दिल्ली :

यूपी के मेरठ में कोरोना ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. मेरठ में एक ही दिन में 8 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग हांफ गया है. चौकाने वाली बता ये है कि कोरोना संक्रमित लोगों में एक 8 साल का बच्चा भी है. हालांकि अभी भी जिले में कोरोना के मरीजों के मिलने की रफ्तार ज्यादा नहीं है. वहीं दिल्ली एनसीआर में काफी संख्या में मरीज मिल रहे हैं. दिल्ली में 24 घंटे में मिलने वाले मरीजों की संख्या 1500 के पार हो गई है. वहीं आज पूरे देश में 3 हजार नए मरीज मिले हैं. आपको बता दें कि कल प्रधानमंत्री भी कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ बात कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : 14,18 22 कैरेट के सोने में आई भारी गिरावट, 32547 रुपए प्रति तौला खरीदें सोना

दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों की मानें तो शुक्रवार को कोरोना वायरस से दो मरीजों की मौत भी हुई है. सबसे चिंता की बात यह है कि दिल्ली में एक्टिव केसों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और अब यह आंकड़ा 5 हजार पार कर गया है. राजधानी दिल्ली की अगर बात करें तो 7 दिनों में कोरोना वायरस के 8191 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार कितनी तेज हो गई है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजधानी में जहां 11 अप्रैल को महज 601 कोरोना के एक्टिव केस थे, आज यह एक्टिव केस की संख्या 4832 हो गई है. 

वहीं पूरे देश में 24 घंटों की अगर बात करें तो 3 हजार से ज्यादा नए केस मिलने की खबर है. जो चिंताजनक है. हालाकि स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी इसे कोई चिंता की बात नहीं बता रहे हैं. उनका कहना है कि कोरोना गाइडलाइन अगर ठीक से फॅालो की जाए तो यह लहर अपने आप ही खत्म हो जाएगी.