logo-image

कोरोनाः नोएडा, आगरा और गाजियाबाद सहित 15 जिले होंगे पूरी तरह सील, देखें पूरी लिस्ट

कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने अब और सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं.

Updated on: 08 Apr 2020, 04:34 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने अब और सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार ने 15 जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया है. इसमें लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली शामिल है. इन जिलों में 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी. यहां तक की सामानों की होम डिलिवरी होगी, यानी कोई भी दुकान नहीं खुलेंगे. सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को आने-जाने की इजाजत होगी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, 51 नए मामले आए सामने

इन जिलों को किया गया सील
लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील कर दिया गया है. 13 अप्रैल के बाद प्रदेश के हालात की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद आगे के हालात पर फैसला लिया जाएगा. सील किए गए इलाकों में पूरी तरह होम डिलीवरी होगी, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और डिलीवरी वाले कर्मचारी ही इन इलाकों में जा पाएंगे. यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो. इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने संबंधित जिलों के डीएम और कमिश्नर को आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों-आतंकवदियों के बीच मुठभेड़, गर्भवती महिला को बचाया

अब तक कुल मरीजों की संख्या 343 पहुंच गई है. जिसमें से 187 तबलीगी जमाती के लोग हैं. तबलीगी जमाती की वजह से यूपी में संक्रमित मरीजों (Coronavirus Covid-19, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) की संख्या में इजाफा हूआ है. वहीं केवल आगरा में 64 केस सामने आ चुके हैं. इससे पहले टॉप पर नोएडा था. नोएडा को पछाड़ते हुए आगरा टॉप पर पहुंच गया है. नोएडा में भी लगभग 60 केस सामने आ चुके हैं. जिससे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है. यूपी में कोरोना (Corona) से 37 जिला प्रभावित है. वहीं पूरे देश में अबतक चार हजार का आंकड़ा छूने वाला है. वहीं सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है.