News Nation Logo
Banner

Corona Virus: ईरान में फंसे 275 भारतीयों को भारत लाया गया, भेजे गए आइसोलेशन सेंटर

ईरान में फंसे भारतीयों का एक और जत्था विशेष विमान से आज जोधपुर लाया गया है एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के बाद इन सभी भारतीयों को आर्मी इलाके में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 29 Mar 2020, 09:09:38 AM
iran covid19

corona virus (Photo Credit: (फोटो-ANI))

नई दिल्ली:

ईरान में फंसे भारतीयों का एक और जत्था विशेष विमान से आज जोधपुर लाया गया है. एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के बाद इन सभी भारतीयों को आर्मी इलाके में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है. इरान से आएं 275 भारतीयों में 133 महिलाएं और 142 पुरुष है जबकि दो नवजात बच्चों के अलावा चार अन्य बच्चे भी शामिल है. यह यहां विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि 4 दिन पूर्व इरान से भारत लाए गए. 

277 भारतीयों को जोधपुर के आर्मी कैंप में आइसोलेटेड करने के बाद ही लगातार उनकी मॉनिटरिंग की जा रही है. इसके साथ ही उससे पूर्व जैसलमेर में 498 भारतीय ईरान से लाए गए हैं जिनका लगातार स्वास्थ्य परीक्षण किए जाने के अलावा नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें: छोटा निकला दिल्ली का दिल: 'हमारी जेब में पैसे नहीं हैं... हम भूखे हैं... आप हमारी मदद कर दो'

बता दें कि ईरान में करीब 29 हजार लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. वहीं  2,200 से अधिक लोगों की मौत हो गई है जो पश्चिम एशिया के किसी देश में कोरोना वायरस से हुई सबसे अधिक मौतें हैं. वहीं भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हजार के पार चली गई है जबकि 24 लोगों की मौत की खबर है. 

First Published : 29 Mar 2020, 08:59:26 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×