News Nation Logo

एनसीबी के बाद, कॉर्डेलिया क्रूज ने रेव पार्टी के मौज-मस्ती करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के दिए संकेत

एनसीबी के बाद, कॉर्डेलिया क्रूज ने रेव पार्टी के मौज-मस्ती करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के दिए संकेत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 Oct 2021, 06:10:01 PM
CORNELIA CRUISES

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा एक लग्जरी जहाज कॉर्डेलिया क्रूज पर सवार एक रेव पार्टी का भंडाफोड़ करने के कुछ घंटों बाद, कंपनी ने रविवार को स्पष्ट संकेत दिए कि वह इसकी छवि और प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

शनिवार की दोपहर एनसीबी ने जहाज पर धाबा बोला था, जबकि इसे दक्षिण मुंबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल बंदरगाह में रखा गया था और केंद्रीय जांच एजेंसी की हरी झंडी के बाद, यह आज सुबह देर से गोवा की यात्रा पर शुरू हुआ।

वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और अध्यक्ष जुर्गन बेलोम के अनुसार, लिमिटेड, जो कॉर्डेलिया क्रूज चलाता है, कंपनी अब एनसीबी के निर्देशों के आधार पर अपनी आगे की कार्रवाई तय करेगी।

बैलोम ने एक संक्षिप्त प्रश्नावली के जवाब में आईएएनएस से कहा, यदि कोई व्यक्ति क्रूज जहाज पर नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है, तो सख्त और उचित कार्रवाई की जाएगी।

जहाज को किराए पर देने वाली दिल्ली की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के अप्रत्याशित गलत कामों से स्पष्ट रूप से बौखला गए। उसके सीईओ ने स्पष्ट रूप से घोषणा की है कि अब से, वह भविष्य में इसी तरह के आयोजनों के लिए अपने जहाज को किराए पर लेने से परहेज करेगा।

पहले के एक बयान में, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर ड्रग पार्टी के छापे से खुद को दूर कर लिया, जिसमें 2 लड़कियों सहित कम से कम 8 लोगों और बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को हिरासत में लिया गया है और एनसीबी की जांच जारी है, जिसमें कुछ हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

बेलोम ने कहा, कॉर्डेलिया क्रूज किसी भी तरह से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इस घटना से जुड़ा नहीं है। कंपनी ने अपने जहाज को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को किराए पर दिया था।

एक सनसनी पैदा करने वाले घटनाक्रम की निंदा करते हुए, बेलोम ने कहा कि कंपनी उनके साथ यात्रा करने वाले परिवारों को पौष्टिक मनोरंजन प्रदान करने के लिए बेहद सावधान है, लेकिन यह घटना विपरीत है और उस संस्कृति से बहुत दूर है, जो कॉर्डेलिया क्रूज का प्रतिनिधित्व करती है।

लग्जरी क्रूज उद्योग के सूत्रों ने कहा कि यह घटना सभी ऑपरेटरों के लिए एक कठोर झटका के रूप में आई है, जो अब सभी यात्रियों की जांच और सत्यापन की अपनी प्रणाली को मजबूत करेंगे और जो पार्टियों, शादियों, प्रोमो, कॉपोर्रेट कार्य, आदि जैसे आयोजनों के लिए जहाज को किराए पर लेते हैं।

एक अंतर्राष्ट्रीय क्रूज लाइनर के साथ एक भारतीय एजेंट ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, अधिकांश वैश्विक क्रूज लाइनरों के साथ यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बहुत कड़े सुरक्षा, सुरक्षा, प्रवेश और ड्रेस कोड आदि जैसे अन्य नियम हैं। इस तरह की घटना से इसकी प्रतिष्ठा और छवि को अपूरणीय क्षति हो सकती है जो बदले में व्यवसाय पर गंभीर प्रभाव डाल सकती है।

कॉर्डेलिया क्रूज, भारत का सबसे बड़ा जहाज, स्टाइलिश, शानदार और स्वाभाविक रूप से भारतीय अनुभवों के माध्यम से भारत में क्रूज संस्कृति को बढ़ावा दे रहा है, जिसकी टिकट दरें 5,000 रुपये से शुरू होती हैं - जो निश्चित रूप से दिल्ली स्थित चार्टरर पर लागू नहीं होती थी।

कंपनी के पास बोर्ड पर नियमों का उल्लंघन करने के लिए सख्त नीतियां और नियम हैं। संबंधित यात्री से प्रति उल्लंघन यूएसडी-1,000 तक, उल्लंघन करने वाले यात्रियों का उतरना, कोई रिफंड नहीं और भविष्य में कॉर्डेलिया क्रूज के साथ नौकायन पर स्थायी प्रतिबंध के अलावा, घर लौटने के लिए अपने सभी खचरें को वहन करना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 Oct 2021, 06:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.